News Nation Logo

रईसजादों के कारनामे का भंडाफोड़, जानकर हो जाएंगे हैरान

News Nation Bureau | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 21 Jul 2022, 01:49:25 PM
petrol pump

रईसजादों के कारनामे का भंडाफोड़ (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Hajipur:  

अच्छे खासे खाते पीते परिवार के एक युवक की काली करतूत ने सबको चौंका कर रख दिया है. महंगी लग्जरी गाड़ी से पेट्रोल पंप जाना और फिर गाड़ी की टंकी फुल करवा कर बगैर पैसा दिए गाड़ी लेकर फरार हो जाने का अजब गजब मामला सामने आया है. एक या दो नहीं बल्कि कई पेट्रोल पंप पर इस तरह की हरकत इस शातिर रहीस जादे ने की थी. हालांकि की पेट्रोल पंप मालिकों के द्वारा ही युवक को गाड़ी सहित पकड़ा गया है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

इतना ही नहीं कई पेट्रोल पंपों के सीसीटीवी कैमरे के वीडियो पुलिस को सुपुर्द किए गए हैं, जिसमें साफ तौर से दिखाई दे रहा है कि किस तरीके से गाड़ी में तेल लेने के बाद युवक गाड़ी लेकर फरार हो जा रहा है. मामला वैशाली के भगवानपुर और सराय थाना क्षेत्र से है. जहां एनएच 22 पर स्थित दर्जनों पेट्रोल पंप को चूना लगाने वाले एक डीजल चोर को गाड़ी के साथ पकड़ लिया गया है. पेट्रोल पंप मालिक ने इस शातिर को गाड़ी के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. जिससे पेट्रोल पंप मालिकों ने राहत की सांस ली है. 

दरअसल एक युवक पिछले एक माह से देर रात को एनएच 22 पर भगवानपुर से लेकर सराय तक के कई पेट्रोल पंप पर आता था. गाड़ी की टंकी फूल करवाने के बाद गाड़ी लेकर फरार हो जाता था. जिससे कई पेट्रोल पंप संचालक परेशान थे. इसी बीच सराय पेट्रोल पंप के संचालक राजन कुंद्रा की नजर हाजीपुर में युवक पर पड़ी जिसकी सूचना तत्काल उन्होंने अन्य पेट्रोल पंप संचालकों को दी. जिसके बाद गाड़ी सहित आरोपी युवक को पकड़ कर सराय थाना के हवाले कर दिया गया. 

सबसे हैरत की बात तो यह है की पकड़ा गया, युवक हाजीपुर के एक संपन्न परिवार से आता है. युवक का नाम ऋषभ उर्फ शिवम है जो हाजीपुर के दिग्घी लालपोखर निवासी है. जिसके परिवार की गिनती संपन्न लोगों में होती है. हाजीपुर में इसके कई प्रतिष्ठान है जिससे लाखों रुपये प्रतिमाह परिवार को मिलता है. बावजूद इसके युवक क्यों इस तरह का हरकत करता था, यह समझ से पड़े है. युवक ने अपनी गाड़ी पर मानवाधिकार का स्टीकर लगा रखा था. जिसके सहारे ही वह लोगों को चूना लगाने का काम करता था. बता दे कि भगवानपुर थाना में भी डीजल चोरी करने का केस दर्ज है. इसलिए पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. और किस-किस पेट्रोल पंप से युवक ने तेल भराया है उसकी भी जांच की जा रही है.

इस तरह लगाता था पेट्रोल पंप मालिकों को चूना
हाजीपुर मुजफ्फरपुर स्थित मुख्य सड़क पर सराय और भगवानपुर थाना क्षेत्र के विशाल पेट्रोल पंप, वैशाली सर्विस सेंटर, सत्यम पेट्रोल पंप और भगत पेट्रोल पंप आदि पेट्रोल पम्पों पर रात के 12:00 बजे से लेकर सुबह के 4:00 बजे तक अपनी गाड़ी लेकर आता था. जिसके बाद पंप पर कार्यरत नोजल मैन को कहता था कि गाड़ी में टंकी फुल कर दो. शातिर गाड़ी में ही बैठा रहता था और नोजल मैन टंकी फुल कर देता था. जिसके बाद यह गाड़ी लेकर फरार हो जाता था.

क्या कहते है एसडीपीओ
दोनों शातिर तेल चोरों के पकड़ में आने के बाद पेट्रोल पंप मालिकों सहित पुलिस ने भी राहत की सांस ली है. वहीं, पुलिस इस मामले में आगे की जांच में जुट गई है. इस विषय में सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि शिकायत आ रही थी की पेट्रोल पंप से गाड़ी में पेट्रोल लेकर फरार हो जाता था. जिसका सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. जिसके आधार पर दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है. वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

First Published : 21 Jul 2022, 01:49:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.