logo-image

अंधविश्वास का ऐसा खेल नहीं देखा होगा पहले, शव ढूंढ़ने के लिए लिया भगवान का सहारा

बूढ़ी गंडक नदी में डूबे दो सगे भाई बहन के शव को खोजने का समय नहीं मिला तो परिजनों ने अंधविश्वास का सहारा लेकर पूजा पाठ के जरिए आंचल फैला कर खोजने की तैयारी में जुट गए हैं. जिसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Updated on: 28 Sep 2022, 11:34 AM

Samastipur:

अंधविश्वास के चक्कर में लोग अपनी सोचने समझने की भी सकती खो देते हैं. बिहार के समस्तीपुर में अंधविश्वास का एक ऐसा खेल देखने को मिला है जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे की लोग ऐसा भी सोच सकते हैं. नदी से शव को ढूंढ़ने का काम एसडीआरएफ की टीम करती है जो की आपने अक्सर देख होगा मगर यहां ऐसा तरीका अपनाया गया जिसने सभी की नज़रे अपनी ओर खींच ली पूजा पाठ के जरिए शव को खोजने की तलाश की जा रही है. जिसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

दरअसल, बूढ़ी गंडक नदी में डूबे दो सगे भाई बहन के शव को खोजने का समय नहीं मिला तो परिजनों ने अंधविश्वास का सहारा लेकर पूजा पाठ के जरिए आंचल फैला कर खोजने की तैयारी में जुट गए हैं. मामला, समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर बूढ़ी गंडक नदी की है. जहां,  21 सितंबर की संध्या में दो सगे भाई बहन नदी में लापता हो गए, जिनकी खोज की गई लेकिन वो नहीं मिले तो अब अनोखे तरीके से शव की तलाश की जा रही है. एसडीआरएफ की दो टीमें नदी में बहुत दूर तक गई लेकिन शव नहीं मिला तो परिजनों ने भगत को बूला नदी के तट पर पूजा-पाठ शुरू कर नाव से शव की तलाश कर रही है. लेकिन अब तक कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है. इस दौरान नदी के तट पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी हुई है. तभी लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जो की अब तेजी से वायरल हो रहा है. 

आपको बता दें कि, इससे पहले एसडीआरएफ की टीम खोज करते हुए रोसड़ा से भी आगे तक पहुंच गयी थी पर कुछ पता नहीं चला. दूसरी ओर निजी गोताखोरों द्वारा भी लगातार प्रयास जारी रखा गया पर वे भी कामयाब नहीं हो सके. ग्रामीणों द्वारा अब पूजा-पाठ कर और महिलाएं आंचल फैलाकर शव मांगने की दुहाई भगवान से लगा रही हैं.