logo-image

अयोध्या से भेजे गए पूजित अक्षत कलश पहुंचा दरभंगा, जय श्रीराम के नारों के साथ निकली शोभायात्रा 

कलश शोभा यात्रा के दौरान जय श्रीराम के गगन भेदी नारे भी लोग लगाते रहे. सैकड़ो की संख्या में निकली कलश शोभा यात्रा से पहले यहाँ राम, सीता, लक्ष्मण के साथ हनुमान जी की झांकी भी निकली.

Updated on: 31 Dec 2023, 08:02 PM

नई दिल्ली:

प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा भेजी गयी पूजित अक्षत माँ जानकी की जन्मभूमि दरभंगा पहुंचा तो दरभंगा में सनातनी धर्म को मानाने वाले लोगो के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. दरभंगा पहुंचे पूजित अक्षत को रविवार को दरभंगा के प्रसिद्ध मां श्यामा मंदिर परिसर से अलग अलग प्रखंड के लिए वितरण किया गया. इसके बाद माँ श्यामा मंदिर परिसर से पूजित कलश के साथ एक भव्य कलश शोभा यात्रा निकली गई.जो दरभंगा शहर के प्रमुख सड़को पर बैंड बाजों के बीच कलश शोभा यात्रा निकली.

कलश शोभा यात्रा के दौरान जय श्रीराम के गगन भेदी नारे भी लोग लगाते रहे. सैकड़ो की संख्या में निकली कलश शोभा यात्रा से पहले यहाँ राम, सीता, लक्ष्मण के साथ हनुमान जी की झांकी भी निकली. जिसपर लोगों ने पुष्प वर्षा कर भगवान राम का स्वागत किया. फिर सभी ने पूजा अर्चना की. भगवान राम के आस्था के सामने यहाँ सभी चीज़े छोटी दिखाई दी. इस अवसर पर मौजूद भक्त प्रभु राम में आस्था दिखाते अक्षत निमंत्रण के बाद स्वयं भी रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या राम जन्मभूमि जाने की बात कही.

सनातन धर्म के लिए गौरव का पल

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर ने कहा कि मिथिलावासी के लिए यह गर्व की बात है कि अयोध्या में भगवान श्री राम की मंदिर का निर्माण हो रहा है. उस मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्री राम 22 जनवरी को विराजमान होंगे. यह सभी सनातनियों का जीत है. वहीं,  उन्होंने कहा कि जिस समय राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन चला था. उस वक्त कई लोगो ने अपना बलिदान दिया. मैं उन सभी परिवार को आभार प्रकट करता हूँ और राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं. 

शोभा यात्रा में उमड़ी भीड़

वहीं, उन्होंने कहा कि यह वक्त वैसे लोगों के मुंह पर कालिख पोतने जैसा होगा जिन्होंने कहा कि देखते हैं कब तक राम मंदिर बनकर तैयार होगा. वैसे लोग आंख खोल कर देख ले की अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है और 22 जनवरी को प्रभु श्री राम उस भव्य मंदिर के गर्भ गृह में जाकर विराजमान होंगे. जो पूरे सनातन धर्म के लिए गौरव का पल होगा. इस पुरे कार्यक्रम का आयोजन आरएसएस और विश्व हिन्दू परिसद के द्वारा किया गया था. जिसमे आरएसएस के लोगो के साथ विश्व हिन्दू परिषद के आलावा बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्त्ता की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली.