logo-image

बाइक के लिए महिला की कर दी गई पिटाई, कई दिनों से किया जा रहा था प्रताड़ित

दहेज में बाइक और सोने की चैन की मांग को लेकर एक विवाहिता की जमकर पिटाई कर दी गई है. इस घटना में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई. जिसके बाद परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां विवाहिता का इलाज कराया जा रहा है.

Updated on: 10 Jan 2023, 02:05 PM

highlights

  • दहेज के लिए महिला की कर दी गई पिटाई
  • 4 साल पहले महिला की हुई थी शादी 
  • ससुराल वालों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाला 

Chapara:

दहेज मुक्त बिहार के सरकारी सपने की हकीकत एक बार फिर सामने आई है. सारण जिला के डोरीगंज थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव दहेज में बाइक और सोने की चैन की मांग को लेकर एक विवाहिता की जमकर पिटाई कर दी गई है. इस घटना में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई. जिसके बाद परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां विवाहिता का इलाज कराया जा रहा है. कई दिनों से लगातार उसे प्रताड़ित किया जा रहा था दहेज की मांग जब पूरी नहीं हुई तो उसके साथ मारपीट की गई और फिर उसे घर से बाहर भी निकाल दिया गया.  

4 साल पहले हुई थी शादी 
मिली जानकारी के अनुसार जख्मी महिला सारण (छपरा) जिला के डोरीगंज थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव निवासी धीरज मांझी की 22 वर्षीया पत्नी पुष्पा देवी है. इस पूरी घटना के बारे में पुष्पा देवी ने बताया कि उसके शादी के 4 वर्ष बीत चुके हैं. लेकिन उसके पति,सास एवं ससुराल वालों के द्वारा लगातार उसे ताना दिया जाता है कि तुम्हारे पिता ने दहेज में सोने की चैन और बाइक नहीं दी है तो तुम्हें घर में नहीं रहने देंगे. इस बात को लेकर उन्होंने कई बार उसके साथ मारपीट भी की और उसे हमेशा प्रताड़ित भी करते थे. महिला एक दो माह के बच्चा की मां है.

ससुराल वालों ने महिला को घर से बाहर निकाला 
बताया जा रहा है कि शनिवार की शाम सास और बहु में खाना बनाने को लेकर कहा सुनी शुरू हो गई. जिसके बाद पति व सास ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई. इतना ही नहीं मारपीट की घटना के बाद उसके ससुराल वालों ने उसे घर से बाहर भी निकाल दिया. जिसके बाद मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए. जहां उसका इलाज कराया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर जख्मी पुष्पा देवी ने दहेज में बाइक व सोने की चैन नहीं मिलने के कारण अपने पति, सास और देवर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट- विशाल सिंह