logo-image

ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, दोनों को सदर अस्पताल किया गया रेफर

कोलकाता जा रही महिला को ट्रैन में अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद तत्परता दिखाते हुए रेलवे ने तुरंत डॉक्टर को जानकारी दी और महिला ने समस्तीपुर स्टेशन पर ही दो जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं.

Updated on: 05 Nov 2022, 04:21 PM

Samastipur:

बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर एक अद्भुत नजारा देखने को मिला है. जिसे सुन सभी की आंखे खुशी से नम हो गई. कोलकाता जा रही महिला को ट्रैन में अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद तत्परता दिखाते हुए रेलवे ने तुरंत डॉक्टर को जानकारी दी और महिला ने समस्तीपुर स्टेशन पर ही दो जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं. जिन्हें सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.  ‌

गोरखपुर से कोलकाता जा रही 15052 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन के साधारण कोच में एक महिला ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. मामले की जानकारी के बाद स्थानीय स्टेशन पर रेलवे के शिशु रोग विशेषज्ञ मनीष कुमार ने महिला की जांच की. जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं जिसके बाद परिवार के लोग उसे सदर अस्पताल ले गए.

15052 पूर्वांचल एक्सप्रेस के जनरल कोच में चकिया मोतिहारी के ओम प्रकाश की पत्नी रेखा देवी परिवार के लोगों के साथ कोलकाता जा रही थी. इसी दौरान प्रसव पीड़ा होने पर समस्तीपुर रेलवे कंट्रोल को सूचना दी गई. ट्रेन समस्तीपुर में पहुंची तो पूर्व से तैनात रेलवे के डॉक्टर मनीष कुमार टीम के साथ मौजूद थे. महिला को प्लेटफॉर्म पर उतारा गया इसी दौरान महिला ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद रेलवे अस्पताल में महिला की अन्य जांच की गई और जच्चा बच्चा स्वस्थ होने के बाद उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.