News Nation Logo

संदिग्ध अवस्था में महिला की हुई मौत, परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 17 Nov 2022, 01:28:46 PM
danav

दहेज के लिए हत्या (Photo Credit: फाइल फोटो )

Begusarai:  

दहेज रूपी दानव ने ना जाने कितनी बेटियों को निगला है. हर दिन कितनी बेटियां इसका शिकार होती है. प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी इसे रोका नहीं जा सका है. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं. कभी जिंदा जला दिया जाता है तो कभी हत्या कर दी जाती है. ताजा मामला बेगूसराय से है. जहां एक महिला की संदिग्ध अवस्था में ससुराल में मौत हो गई. जिसके बाद महिला के मायके वालों ने 5 लाख रुपए नहीं देने पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने महिला के पति और देवर को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है. घटना छौराही थाना क्षेत्र के बड़ी जाना गांव की है. बताया जा रहा है कि बड़ी जाना गांव निवासी मोहम्मद अफरोज की पत्नी सामना खातून की बुधवार की रात संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. मौत की जानकारी मिलने पर मायके वाले पहुंचे और हत्या का आरोप लगाया है.

मायके वालों का आरोप है कि मृतिका की बेटी की शादी 7 नवंबर को हुई थी. शादी के बाद ससुराल वाले मायके से 5 लाख रुपए लाने के लिए दबाव बना रहे थे और उसे रोज प्रताड़ित कर रहे थे और अचानक उसके मौत की खबर आई है. दहेज के लिए उसकी हत्या कर दी गई है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है. 

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि महिला की मौत कैसे हुई है. लेकिन मायके वालों का आरोप है कि उसके शरीर पर घसीटने के निशान हैं और रुपए को लेकर पहले भी प्रताड़ित किया गया था और इसीलिए उसकी हत्या की गई है. फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद ही ये स्पष्ट होगा कि उसकी हत्या कैसे की गई है.

इनपुट - कन्हैया कुमार झा 

 

First Published : 17 Nov 2022, 01:28:46 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.