logo-image

थाने में शिकायत करने आई महिला के साथ, थानाध्यक्ष ने की मारपीट

थाने में शिकायत करने आई महिला के साथ है गली गलौज और मार पीट की गई है और उनके साथ ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि थानेदार धनन्जय पांडेय हैं. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. जिसके बाद उन्हें निलंबित करने की मांग उठ रही है.

Updated on: 27 Sep 2022, 06:46 PM

Vaishali:

बिहार में अफसरशाही कोई बड़ी बात नहीं है. आए दिन ऐसा मामला निकलकर सामने आते रहता है. ताजा मामला वैशाली से है. जहां, थाने में शिकायत करने आई महिला के साथ है गली गलौज और मार पीट की गई है और उनके साथ ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि थानेदार धनन्जय पांडेय हैं. इतना ही नहीं वहां मौजूद परिवार की दूसरी महिला के साथ भी मारपीट की गई है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. जिसके बाद उन्हें निलंबित करने की मांग उठ रही है. 

मामला वैशाली के बिदुपुर की है. जहां थानेदार धनन्जय पांडेय पर महिलाओं को गाली गलौज और मारपीट जैसे अमानवीय हरकत करने का आरोप लगा है. जिसके विरोध में प्रखण्ड मुखिया संघ और जनप्रतिनिधियों ने बैठक कर थानाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जिसके तहत थानेदार पर कारवाई करते हुए निलंबन किये जाने की मांग पुलिस कप्तान से की गई है. कारवाई नहीं होने की सूरत में बुधवार से अनिश्चितत कालीन प्रखण्ड मुख्यालय पर बैठने का निर्णय लिया गया है. 

बताया जा रहा है कि बीते 23 सितम्बर को नावानगर पंचायत के राजीव राय की पत्नी लालती देवी को सास बहू के विवाद को लेकर पंचायती के लिए थाने पर बुलाया गया था. महिला ने आरोप लगाया कि बहु के साथ थाने में बात हो रही थी. इसी दौरान थानाध्यक्ष ने महिला की कुर्सी पर लात मारकर गिरा दिया, भद्दी भद्दी गाली देते हुए मारपीट की. पीड़ित महिला और पंचायत के मुखिया ने शिकायत की पुष्टि के लिये थाने में लगी सीसीटीवी फुटेज निकालने की बात कही है. 

हालांकि थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला थाने की महिला पदाधिकारी के साथ गाली गलौज करने लगी जिसके बाद सभी को वापस भेज दिया गया. उन्होंने बताया की ललिता देवी की बहू के बयान पर केस दर्ज किया गया है और प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अपनी मनमानी करवाने के लिए महिला को ढाल बनाकर मामले को तूल दे रहे हैं और झूठा आरोप लगा रहे हैं.