logo-image

दृढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच के साथ बिहारवासी जीतेंगे कोरोना से जंग : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दृढ़ इच्छाशक्ति, सकारात्मक सोच के साथ बिहारवासी कोरोना के खिलाफ इस जंग में सफल होंगे.

Updated on: 12 May 2021, 10:07 PM

पटना:

बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है. सरकार ने अधिकारियों को लॉकडाउन को पूरी सख्‍ती से लागू करने का भी निर्देश दिया है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने की भी अपील की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने कहा है कि सरकार कोरोना के इस संकट काल में  सभी जरूरी कदम उठा रही है. इस आपदा से निपटने में बेहद धैर्य, अनुशासन और हिम्मत के साथ काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, सफाई कर्मियों, प्रशासन और पुलिस के लोगों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का हम पूरे बिहार परिवार की तरफ आभार व्यक्त करते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि  कोरोना महामारी से राहत पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. राज्य भर में जांच बढ़ी है और आधारभूत संरचना की व्यवस्था की गई है. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दृढ़ इच्छाशक्ति, सकारात्मक सोच के साथ बिहारवासी कोरोना के खिलाफ इस जंग में सफल होंगे. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में सभी से हौसले और धैर्य बनाए रखने की अपील की है. कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन के दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्घ कराने के निर्देश अधिकारियों को देते हुए कहा कि सबको रोजगार मिले, यह सुनिश्चित करना है, कोई मजदूर काम से वंचित नहीं रहे. मुख्यमंत्री ने माइकिंग के जरिए गांव-गांव तक रोजगार की उपलब्धता को लेकर लोगों को जानकारी देने के भी निर्देश भी अधिकरियों को दिए हैं.  मुख्यमंत्री ने पिछले गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन एवं लॉकडाउन के दौरान चलाए जा रहे सामुदायिक किचन के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी. इस बार भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हमें अपने को और अपनों को बचाना है. कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ देना है. आइए संकल्प लेते हैं कि हम सब मिलकर इस जंग को जीतेंगे.