News Nation Logo
Banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को पसंद आई मधुबनी पेंटिंग

वह मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के नानकपुरा स्थित सर्वोदय को-एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंची थीं जहां छात्रों ने उनको विश्व प्रसिद्ध मधुबनी पेंटिंग भेंट की.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 26 Feb 2020, 07:27:31 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: New State)

Patna:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को बिहार के मधुबनी पेंटिंग पसंद आई. वह मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के नानकपुरा स्थित सर्वोदय को-एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंची थीं जहां छात्रों ने उनको विश्व प्रसिद्ध मधुबनी पेंटिंग भेंट की. इस पेंटिंग को देख वह प्रसन्न नजर आईं. मेलानिया ट्रंप ने इस सरकारी स्कूल में 'हैप्पीनेस क्लास' में हिस्सा लिया. उन्होंने करीब आधे घंटे तक स्कूल के अध्यापकों व छात्रों से बातचीत की.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे. वहां से ट्रंप दंपति आगरा गए जहां उन्होंने ताजमहल का दीदार किया. दौरे के आखिरी दिन मंगलवार को यहां स्कूल पहुंची मेलानिया ट्रंप ने स्कूल के पाठ्यक्रम को प्रेरक बताया.

यह भी पढ़ें- TV पर क्राइम पेट्रोल देखकर रची अपनी मां को मारने की साजिश, बोरे में भरकर नाले में फेंका

मोती बाग स्थित सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतम माध्यमिक विद्यालय पहुंचने पर वहां परंपरागत परिधान में उत्साहित छात्रों ने मेलानिया ट्रंप का स्वागत किया. उनके स्वागत में स्कूल को फूलों से सजाया गया था. स्कूल में अनेक स्थानों पर फूलों से रंगोली बनाई गई थी. छात्रों के बैंड ने बैगपाइप बजाकर अमेरिका की प्रथम महिला का स्वागत किया.

उन्होंने विद्यालय में योगा सत्र भी देखा और छात्रों से बात भी की. छात्रों को संबोधित करते हुए मेलानिया ने उनके स्वागत के लिए विद्यालय प्रशासन को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, "इस तरह से मेरा स्वागत करने के लिए शुक्रिया. यह भारत का मेरा पहला दौरा है. यहां के लोग बेहद उत्साह से स्वागत करने वाले व उदार हैं."

First Published : 26 Feb 2020, 07:27:31 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×