News Nation Logo

बिहार सियासी एपिसोड के बीच सोशल मीडिया पर क्यों छाई लालू-नीतीश की पुरानी तस्वीर? जानें कारण

Tahir Abbas | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 10 Aug 2022, 06:11:32 PM
Bihar Politics

Bihar Politics (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

कहते हैं राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं रहता है.... सत्ता के गालियारों में ऐसी गुफाएं मौजूद होती है ... जिसका इस्तेमाल करते हुए कभी भी .... किसी भी वक्त सरकार बनाना और गिराना चंद लम्हों का खेल हो गया है.... ऐसा ही कुछ हुआ बिहार में जहां भाजपा से अलग होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल और अन्य विपक्षी दलों के साथ नए महागठबंधन की घोषणा के एक दिन बाद नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ते हुए आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके साथ राजद नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम की शपथ ली।

भोर में ही राजभवन के राजेंद्र मंडप में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया जहां दोनों नेताओं ने शपथ ली। तेजस्वी यादव ने शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी यादव को गर्मजोशी से बधाई दी। राजभवन जाने से पहले नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर बात की।

इसी दौरान सोशल मीडिया पर देखते ही देखते बिहार राज्य को लेकर अलग अलग ट्रेंड अलग अलग टॉपिक के साथ होने लगा । जैसे कि #BiharPolitics, "नीतीश कुमार" .... "तेजस्वी यादव"...."Deputy CM" ... लेकिन इन सब के बीच एक ऐसा टॉपिक ट्रेंड हो रहा है जिसका हैशटेग है #LaluPrasadYadav....इस में हैशटेग में लालू प्रसाद यादव और नीतिश कुमार की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है... जिसमें लालू प्रसाद यादव नीतिश कुमार के कंधे पर हाथ रखते हुए प्रसन्न मुद्रा में नजर आ रहे है। 

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इसी साल  6 जुलाई 2022 की एक तस्वीर वायरल हो रही है जब लालू प्रसाद यादव जेल से रिहा होने के बाद पटना पहुंचे थे लेकिन वहां उनकी तबियत बिगड़ गई थी ... आनन-फानन में लालू प्रसाद यादव को पटना में ही पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया ... इसी दौरान भाजपा सरकार के साथ गठबंधन में रहे नीतिश कुमार उनसे मिलने अस्पताल आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने उसी समय लालू प्रसाद यादव को अपने दिल की बात बता दी थी । 

आपको बता दे कि बिहार में सत्ता बदलने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम भी वायरल हो रहे है... साल 2017 में नीतिश कुमार ने आरजेडी से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। उस वक्त लालू प्रसाद यादव ने अपने ऑफिशयल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था, 'नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर 2 साल में सांप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को शक?'

राजद के साथ दूसरी पारी शुरू करते ही CM नीतीश कुमार ने कहा, "2020 के विधानसभा चुनाव के बाद मैं बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। भाजपा के साथ जाने के बाद हमारी पार्टी को नुकसान हुआ। पिछले दो महीनों में स्थिति और भी खराब हो गई।"

First Published : 10 Aug 2022, 05:37:38 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.