logo-image

सीतामढ़ी में सीएम के सामने युवक ने क्यों की आत्मदाह की कोशिश, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ लगाए नारे

इस यात्रा के दौरान एक युवक ने जान देने की कोशिश की है. जैसे ही सीएम समाहरणालय के परिचर्चा भवन के पास पहुंचे, युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया और उसे ऐसा करने से रोक लिया गया.

Updated on: 07 Jan 2023, 12:05 PM

highlights

  • युवक ने सीएम के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की 
  • पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया
  • 2021 में युवक के भाई की हुई थी हत्या 

Sitamarhi:

सीएम नीतीश की समाधान यात्रा कल सीतामढ़ी पहुंची थी. जहां उन्होंने कल तकरीबन 82 करोड़ की लागत से बनी गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज का शुभारंभ किया और पूरे कॉलेज परिसर का निरीक्षण भी किया था. लेकिन इस यात्रा के दौरान एक युवक ने जान देने की कोशिश की है. जैसे ही सीएम समाहरणालय के परिचर्चा भवन के पास पहुंचे, युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया और उसे ऐसा करने से रोक लिया गया. 

केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगाने का किया प्रयास 

बताया जा रहा है कि परिचर्चा भवन में सीएम नीतीश समीक्षा बैठक कर रहे थे तब ही बाहर एक युवक ने केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगाने का प्रयास किया. युवक ने अपने भाई की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए खुद के शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगाने का प्रयास किया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इसे असफल कर दिया है और युवक को हिरासत में ले लिया गया.

युवक के भाई की हुई थी हत्या 

युवक की पहचान आफताब आलम के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि साल 2021 में आफताब के भाई जहांगीर आलम की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. परिजनों ने जहांगीर की हत्या का आरोप अपराधियों पर लगाया था लेकिन पुलिस ने इसे एक्सीडेंट बताते हुए मामले को रफादफा कर दिया था. जहांगीर आलम का भाई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था. कई बार गुहार लगाने के बावजूद पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी तो मजबूर होकर उसने ऐसा कदम उठा लिया. इस घटना से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. 

यह भी पढ़ें : News State Explainer : शराबबंदी कानून से आम जनता को नहीं, शराब माफियाओं को मिल रहा फायदा!

गांव वालों ने सीएम के जलाए पोस्टर 

वहीं, दूसरी तरफ लोगों का विरोध सीएम नीतीश के प्रति देखने को मिल रहा था. समाधान यात्रा के दौरान सीतामढ़ी में लोगों ने सीएम नीतीश का जमकर विरोध किया और विरोध में उनके पोस्टर जलाए. जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश अपनी समाधान यात्रा के तहत दूसरे दिन सीतामढ़ी पहुंचे थे और इसी दौरान ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा के दौरान जिले के डुमरा प्रखंड के बेरबास गांव में लोगों ने जमकर सीएम के प्रति गुस्सा जाहिर किया. लोगों ने बेरवास पंचायत भवन में लगाए गए तमाम सरकारी पोस्टरों को नुकसान पहुंचाया और उसे आग के हवाले कर दिया. लोगों ने जमकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की. 

सीएम का कार्यक्रम रद्द होने के कारण भड़क उठे  ग्रामीण

स्थानीय प्रशासन द्वारा ये सूचना दी गई थी कि सीएम नीतीश कुमार को बेरवास पंचायत में आना था. सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी थी. पूरे गांव में सोलर प्लेट के जरिए लाइटें लगा दी गईं थी और पंचायत भवन का भी रंग रोगन किया गया था. पूरे गांव में नीतीश सरकार की उपलब्धियों को गिनाने वाले पोस्टर भी लगाए गए थे लेकिन अचानक सीएम का कार्यक्रम रद्द हो कर दिया गया. सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम के कैंसिल होने की सूचना पर ग्रामीण भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने पोस्टरों को फाड़कर आग के हवाले कर दिया और सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की .