logo-image

भविष्य में बीजेपी और जेडीयू गठबंधन को ललन सिंह ने क्यों बताया काल्पनिक ?

ललन सिंह ने साफ कर दिया है कि ये ऐलान केवल काल्पनिक है. उन्होंने कहा कि 2024 में गठबंधन पर फैसला अभी नहीं हो सकता और यह सवाल पूरी तरह से काल्पनिक है. अभी लोकसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. अगर घोषणा होगी तो गठबंधन का पता चलेगा.

Updated on: 05 Aug 2022, 03:15 PM

Patna:

बिहार में बीजेपी और JDU की सरकार है, लेकिन इन दोनों के रिश्ते आजकल ठीक नहीं है. दोनों पार्टियों की एक दूसरे पर बयानबाजी भी जारी रहती है. ऐसे में एक बड़ा सवाल है कि ये गठबंधन कब तक रहेगा? क्या 2024 के चुनाव में ये गठबंधन कायम रहेगा या फिर टूट जाएगा? इन सभी अटकलों के बीच अब ललन सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कह दिया है कि  2024 में गठबंधन पर फैसला अभी नहीं हो सकता और यह सवाल पूरी तरह से काल्पनिक है.

दरअसल, जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना आए थे तो बीजेपी ने ऐलान किया था कि साल 2024 का लोकसभा चुनाव और 2025 का विधानसभा चुनाव वो जेडीयू के साथ मिलकर लड़ेगी. इस बयान के बाद अब ललन सिंह ने साफ कर दिया है कि ये ऐलान केवल काल्पनिक है. उन्होंने कहा कि 2024 में गठबंधन पर फैसला अभी नहीं हो सकता और यह सवाल पूरी तरह से काल्पनिक है. अभी लोकसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. अगर घोषणा होगी तो गठबंधन का पता चलेगा. 

उन्होंने यह भी कहा है कि कल क्या होगा किसने देखा है. अभी यह सवाल बिल्कुल काल्पनिक है. हालांकि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन है, लेकिन ललन सिंह आखिर बीजेपी के इस ऐलान के बावजूद साल 2024 में जेडीयू के साथ उसका गठबंधन रहेगा इससे क्यों पीछे हट रहे हैं, ये सावल उठना लाजिमी सा है वो भी तब जब बीजेपी ने इसका ऐलान कर दिया कि बीजेपी और JDU गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ेगी. 

आपको बता दें कि, केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू दो मंत्री पद चाहता है. कम से कम एक कैबिनेट स्तर और एक राज्य स्तर के मंत्री पद की डिमांड है. बीजेपी के नेताओं को जेडीयू की तरफ से यह बता भी दिया गया है, लेकिन बीजेपी ने अब तक इस मामले में कोई ठोस भरोसा जेडीयू को नहीं दिया.