logo-image

बिहार के पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव के बारे में जानिए रोचक तथ्य

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली डेयरडेविल्स के सदस्य रह चुके हैं. क्रिकेट में फेल होने के बाद सियासत में कदम रखा. उन्होंने ने 2015 के बिहार विधान सभा में राघोपुर से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

Updated on: 18 Oct 2020, 09:39 AM

पटना:

महागठबंधन की तरफ से बिहार विधामसभा चुनाव में सीएम पद के चेहरा तेजस्वी प्रसाद यादव हैं. इनके माता-पिता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी हैं. तेजस्‍वी इस वक्‍त राष्‍ट्रीय जनता दल में काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं. तेजस्वी यादव नीतीश कुमार की सरकार में बिहार के डिप्टी सीएम के रूप में काम कर चुके हैं.

आठवीं पास करने के बाद उन्‍होंने स्‍कूल छोड़ दिया और अपना अधिकतम समय क्रिकेट को देने लगे. तेजस्‍वी इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का हिस्‍सा भी रह चुके हैं. तेजस्वी प्रसाद यादव 2015 में राघोपुर विधानसभा सीट से चुने गये थे. इस बार भी वह राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : बयासी विधानसभा सीट पर RJD का है कब्जा, ये जाति है अहम फैक्टर

जानिए, तेजस्वी यादव के बारे में रोचक तथ्य


बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली डेयरडेविल्स के सदस्य रह चुके हैं. क्रिकेट में फेल होने के बाद सियासत में कदम रखा. उन्होंने ने 2015 के बिहार विधान सभा में राघोपुर से चुनाव लड़ा. तेजस्वी ने बीजेपी के सतीश कुमार को 22,733 मतों के अंतर से हराया था. 2015 बाद में उन्हें बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया गया. सबसे खास बाद उनके कैरियार की वह 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के सदस्य थे.