logo-image

कन्हैया कुमार ने जहां गुजारी रात, उसे अशुद्ध मान किया गया गंगाजल का छिड़काव और हवन

कन्हैया कुमार के ठहराव स्थल को बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अशुद्ध बताते हुए गंगाजल का छिड़काव किया.

Updated on: 17 Feb 2020, 04:24 PM

नालंदा:

बिहार के नालंदा जिले में विगत दिन जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. उस कार्यक्रम स्थल का आज बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शुद्धिकरण किया है. कन्हैया कुमार के ठहराव स्थल को बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अशुद्ध बताते हुए गंगाजल का छिड़काव किया. इसके साथ ही वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ हवन का भी आयोजन किया, ताकि अशुद्ध स्थान को शुद्ध किया जा सके.

यह भी पढ़ेंः पूरे देश में शराब बंदी होनी चाहिए, यह महात्मा गांधी की इच्छा थी- नीतीश कुमार

बता दें कि कन्हैया कुमार ने रविवार को नालंदा के बिहार शरीफ के सोगरा कॉलेज मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिनजक टिप्पणी की थी. कन्हैया ने कहा था, 'अगर धर्म के आधार पर किसी की भी नागरिकता ली जाएगी तो अमित शाह हम भी तुमको बता देते हैं कि हम बिहार की धरती के हैं. हम भी छठी के दूध याद दिला देंगे.' भाकपा नेता ने आगे कहा था, 'तुम्हारी साजिशों का पर्दाफाश करेंगे. हम लोग नागरिकता देने के खिलाफ नहीं, हम लोग धर्म के आधार पर यह देश का विभाजन करने की साजिश रची जा रही है, धर्म के आधार पर लोगों की नागरिकता और उनका अधिकार छीनने की साजिश रची जा रही है, उनके खिलाफ थे, है और रहेंगे.'

यह भी पढ़ेंः देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे: कन्हैया कुमार

गौरतलब है कि जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ अपनी 'जन-गण-मन' यात्रा पर हैं. 30 जनवरी को बिहार के बापूधाम, चंपारण से सीएए-एनआरसी-एनपीआर के विरोध में जन-गण-मन यात्रा शुरू की थी, जो 27 फरवरी को समाप्त होगी.