logo-image

समय पर पहुंची पुलिस तो लोगों को हुई हैरानी, नकली बताकर जमकर किया हंगामा

ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोर को हिरासत में लेने सटीक समय पर बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पहुंच गई. लेट लतीफ पुलिस के समय से आने पर लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ नकली पुलिस बताकर स्थानिए लोगो ने जबरदस्त तरीके से पुलिस का काफी देर तक विरोध किया.

Updated on: 03 Nov 2022, 03:09 PM

highlights

. समय पर बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पहुंची पुलिस
. असलियत साबित होने पर पुलिस को छोड़ा गया
. वीडियो बनाकर किया वायरल

Vaishali:

जब भी कोई घटना होती है तो हम पुलिस को इसकी सूचना देते हैं. मगर अक्सर देर से आने वाली पुलिस अगर समय पर आ जाए तो लोगों को हैरानी होगी ही. बिहार के वैशाली जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां जब पुलिस समय पर आ गई तो लोगों ने उसे नकली पुलिस समझ लिया. ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोर को हिरासत में लेने सटीक समय पर बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पहुंच गई. लेट लतीफ पुलिस के समय से आने पर लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ नकली पुलिस बताकर स्थानिए लोगो ने जबरदस्त तरीके से पुलिस का ना सिर्फ काफी देर तक विरोध किया बल्कि कई लोगो ने इसका वीडियो बना कर वायरल भी कर दिया. 

बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पहुंची पुलिस

दरअसल, बिदुपुर थाना क्षेत्र इलाके के मथुरापुर गांव से पानी का मोटर चोरी कर भाग रहे एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ा था. चोरी के आरोपी को दबोचते ही बिना सूचना के थाना की गस्ती गाड़ी घटना पर पहुंच गई और चोर को अपने कब्जे में लेकर थाने ले जाने लगी. लेकिन ग्रामीणों को शक हुआ बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पुलिस रात को गस्ती क्यों कर रही है और अक्सर देर से आने वाली पुलिस बिना सूचना के वह भी बिल्कुल ठीक समय पर कैसे पहुंच गई. इस बात को लेकर लोगो ने पुलिस का घेराव कर दिया और नकली पुलिस बताकर उसके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया. बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पहुंची पुलिस से काफी नोकझोक हुई. काफी देर के मशक्कत के बाद थाने से दूसरी गाड़ी मौके पर आई और स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों को बुलाए जाने पर मामला शांत हुआ. 

पुलिस की कार्यशैली पर उठा सवाल 

असली पुलिस की असलियत साबित होने पर ही बिना नंबर की पुलिस गाड़ी को छोड़ा गया. जिसके बाद काफी देर तक हंगामे में फंसे पुलिस ने राहत की सांस ली. वहीं, इस विषय में विद्युत पुर थाना की ओर से कोई भी बयान देने से साफ तौर से इंकार कर दिया गया है. इस घटना ने एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया. 

बिना नंबर प्लेट के गाड़ियों में दिखती है पुलिस

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस पुलिस को अन्य लोगों को बिना नंबर प्लेट की गाड़ियां, बिना हेलमेट और अन्य कारणों से चालान काटते और थाने लेकर जाते हुए अक्सर देखा जा सकता है. क्या उस पुलिस को खुद कानून का पालन नहीं करना चाहिए. गाड़ियों की चेकिंग करने वाले, रात्रि गस्ती करने वाले पुलिस बिना नंबर प्लेट के गाड़ियों में दिखती है.