logo-image

'लिपस्टिक वाली हक मार लेंगी' बयान पर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने दी ये सफाई तो BJP ने कसा तंज

Women Reservation Bill : आरडेजी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विवादित बयान पर अब सफाई दी है. महिलाओं पर विवादित देने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आरजेडी नेता पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 30 Sep 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Women Reservation Bill : देश में महिला आरक्षण बिल पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर महिलाओं पर विवादित बयान दिया. उन्होंने शुक्रवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए कार्यक्रम में कहा था कि यदि लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं नौकरी करने चली आएंगी तो क्या आपकी औरतों का हक मिलेगा? इस पर भाजपा ने आरजेडी नेता पर पलटवार किया है. अपने बयानों पर घिरे अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सफाई दी है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: बिलासपुर में बोले PM मोदी- कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता कह रही कि...

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने कथित बयान पर कहा कि RJD के अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ की एक रैली थी, उसमें गांव की सैकड़ों महिलाएं आई थीं. हमने उन्हें समझाने के लिए इस भाषा का इस्तेमाल किया था. हमारा मकसद किसी को आहत करने का बिल्कुल नहीं था. अगर कोई हमारी भाषा से आहत हुआ है तो हम खेद व्यक्त करते हैं.

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के कथित बयान पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने यूपी की राजधानी लखनऊ में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि यह उनकी छोटी मानसिकता की पहचान है. चुनाव जीतकर संसद में आने वाली महिलाएं न केवल महिलाओं के अधिकारों बल्कि जनता और हर आम आदमी के अधिकारों को भी आगे रखती हैं. गाड़ी के दो पहियों की तरह ही संसद और विधानसभा में महिलाएं और पुरुष मिलकर कानून बनाने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: बिलासपुर में बोले PM मोदी- कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता कह रही कि...

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के कथित बयान पर कहा कि कांग्रेस पार्टी इसी समाजवादी, RJD, JDU के डर से जो इस प्रकार के वक्तव्य देते हैं कि बॉब कट और लिपस्टिक वाली महिलाएं आ जाएंगी, उनके समर्थन को प्राप्त करने के चक्कर में आपने महिलाओं को उनका अधिकार नहीं दिलाया.