logo-image

Bihar News : फिल्मी अंदाज में छुपाकर ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामला अरवल से सामने आया है. जहां पुलिस ने तेल के टैंकर में छुपाकर ले जा रहे भारी मात्रा में विदेशी शराब को बरामद किया है.

Updated on: 02 Dec 2023, 03:16 PM

highlights

  •  तेल के टैंकर में छुपाकर ले जा रहे थे विदेशी शराब 
  • शराब की कीमत बिहार में 50 लाख से अधिक
  • चालक और खलासी को कर लिया गिरफ्तार 

Arwal:

बिहार में शराबबंदी कानून कई सालों से लागू है, लेकिन फिर भी सरेआम लोग इसका सेवन करते हुए पाए जाते हैं. इसकी नए नए तरीके से तस्करी से की जाती है. पुलिस प्रशासन के लाख कोशिश के बाद भी तस्कर बाज नहीं आते हैं. ताजा मामला अरवल से सामने आया है. जहां पुलिस ने तेल के टैंकर में छुपाकर ले जा रहे भारी मात्रा में विदेशी शराब को बरामद किया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग शराब लेकर जा रहे हैं. जिसके बाद जांच अभियान चला गया.   

विदेशी शराब को किया गया बरामद 

अरवल पुलिस ने तेल के टैंकर में भरकर ले जा रहे विदेशी शराब को बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ राजीव रंजन के नेतृत्व में एन एच 139 पर सदर थाने की पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाई जा रही थी. इसी दौरान एक तेल टैंकर गाड़ी को रुकवा कर उससे पूछताछ की गई तो चालक ने पहले तो तेल लदे होने की बात कही. जिसके बाद जब वहां की तलाशी ली गई तो उसके अंदर विदेशी शराब बरामद हुई. शराब हरियाणा के पानीपत से हाजीपुर, वैशाली ले जाई जा रही थी. पुलिस ने चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों मोतिहारी के रहने वाले हैं. जब्त शराब की कीमत बिहार में 50 लाख से अधिक है.

यह भी पढ़ें : Bihar News : पटना के बियाडा कार्यालय में लगी आग, सर्वर रूम को पहुंचा काफी नुकसान

रिफाइनरी हो गई थी बंद

इस मामले को लेकर एसपी मोहम्मद कासिम ने बताया कि मोतिहारी का रहने वाला ललन प्रसाद पहले पानीपत रिफाइनरी में गाड़ी चलाता था. रिफाइनरी बंद हो जाने के कारण उसकी गाड़ी खड़ी हो गई. जिसके कारण गाड़ियां बेचनी पड़ी. जिससे वो काफी परेशान रहने लगा और फिर पैसे कामने का उसने ये तरीका निकला. अपनी तेल की टैंकर से उसने बिहार में शराब की तस्करी करना शुरू कर दिया और तेल टैंकर गाड़ी से तेल की जगह शराब भेजना शुरू कर दिया है. जिसकी किसी ने जानकरी पुलिस को दे दी और दो लोगों को रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल टैंकर से 256 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई है और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है.