logo-image

गई थी कान का इलाज कराने, गंवाना पड़ गया हाथ

बिहार की राजधानी पटना के एक बड़े अस्पताल पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगा है. दरअसल, 20 साल की रेखा के साथ जो हुआ, वह निर्दयता, लापरवाही और बदइंतजामी की पराकाष्ठा बयान करता है.

Updated on: 02 Sep 2022, 04:10 PM

Patna:

बिहार की राजधानी पटना के एक बड़े अस्पताल पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगा है. दरअसल, 20 साल की रेखा के साथ जो हुआ, वह निर्दयता, लापरवाही और बदइंतजामी की पराकाष्ठा बयान करता है. शिवहर की एक युवती ने आरोप लगाया है कि वो अपने कान का इलाज कराने पटना के इस नामी अस्पताल में गई लेकिन ये उसकी जिंदगी के लिए सबसे गलत कदम साबित हुआ. कान के ऑपरेशन के बाद अस्पताल में नर्स व डॉक्टरों ने ऐसी लापरवाही को अंजाम दिया कि युवती को अपना हाथ कटवाना पड़ गया. पीड़िता जब बात करने की स्थिति में नहीं थी तो उसके बड़े भाई बलजीत ने पूरी दास्तां सुनाई. उसने बताया कि कान के ऑपरेशन के बाद अस्पताल में नर्स ने उन्हें एक इंजेक्शन लगाया. 

नर्स ने लापरवही की और गलत तरीके से रेखा को इंजेक्शन लगाया, बांह को बांधकर इंजेक्शन दिया और थोड़ी देर में रेखा को असहनीय पीड़ा शुरू हो गई. रेखा के भाई ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर व नर्सों को कई बार जाकर ये शिकायत की, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया. इसका नतीजा यह हुआ कि आज रेखा का हाथ कट गया. इतना ही नहीं अस्पताल की लापरवाही की वजह से हाथ गंवा चुकी रेखा की शादी भी टूट गई.