logo-image

मधुबनी पहुंचे जल संसाधन मंत्री संजय झा, मिथिला अर्बन हाट का किया निरीक्षण

मंगलवार को बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा मधुबनी पहुंचे, जहां उन्होंने अररिया संग्राम गांव में मिथिला अर्बन हाट का निरीक्षण किया.

Updated on: 10 Jan 2023, 03:39 PM

highlights

  • मिथिला अर्बन हाट को लेकर तैयारी पूरी
  • जल संसाधन मंत्री ने किया निरीक्षण
  • मंत्री ने युवाओं से की अर्बन हाट में आने की अपील

Madhubani:

मंगलवार को बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा मधुबनी पहुंचे, जहां उन्होंने अररिया संग्राम गांव में मिथिला अर्बन हाट का निरीक्षण किया. बता दें कि सीएम समाधान यात्रा के तहत अररिया संग्राम गांव में मिथिला हाट का उद्घाटन करेंगे. दिल्ली हाट के तर्ज पर बने मिथिला अर्बन हाट का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों उद्घाटन होना है, जिसको लेकर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा प्रभारी डीएम सह उप विकास आयुक्त विशाल राज ने मिथिला अर्बन हाट का बारीकी से जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने मिथिला अर्बन हाट के चारों तरफ घूम कर निरीक्षण किया और किये गए कार्यों की सराहना की. मंत्री संजय झा ने कहा कि मिथिला के लिए गौरव का दिन है.

यह भी पढ़ें- मोतिहारी के किसान ने की मैजिक चावल की खेती, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

मिथिलांचल की संस्कृति और विरासत देखने को मिलेगा

मिथिलांचल की सभ्यता-संस्कृति, विरासत, खानपान, वेशभूषा और रहन-सहन का अद्भुत नजारा मिथिला अर्बन हाट में देखने को मिलेगा. उन्होंने लोगों से अपील किया कि मिथिला हाट आकर देखिए, जहां मिथिला का सब कुछ मिलेगा. जो विलुप्त होते जा रहा था या मिथिला के लिए धरोहर है और युवा पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक भी है. इसके साथ ही उन्होंने खासकर शहर में रह रहे मिथिला के लोगों से अपील किया कि जब आप गांव आते हैं तो जरूर एक बार मिथिला अर्बन हाट परिवार के साथ आए और देखे, मन खुश हो जाएगा.

मंत्री ने कहा कि कल सीएम मिथिला हाट का उद्घाटन और निरीक्षण भी करेंगे. सीएम कल रात्रि विश्राम मंत्री के आवास पर करेंगे. पहले सीएम सौराठ में समीक्षा बैठक और जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे. फिर जगतपुर पंचायत का जायजा लेंगे. अंत मे मिथिला हाट का उद्घाटन करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. एसपी सुशील कुमार स्वयं कार्यक्रम स्थल का मोनिटरिंग कर रहे हैं.