logo-image

सारण में जहरीली शराब से 8 लोगों की मौत मामले में चौकीदार निलंबित

शराब बंदी के बावजूद बिहार के अलग-अलग जिलों से जहरीली शराब के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं  सारण जिले में संदिग्ध परिस्थिति में मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है.

Updated on: 13 Aug 2022, 05:41 PM

Saran:

शराब बंदी के बावजूद बिहार के अलग-अलग जिलों से जहरीली शराब के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं  सारण जिले में संदिग्ध परिस्थिति में मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है. ताजा मामला मढौरा और गड़खा का है, जहां शराब सेवन करने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले दिनों जहरीली शराब की वजह से मकेर में 13 लोगों की मौत हुई. वहीं दो दिनों में मरहौरा के भुआलपुर और गरखा के औंढा गांव में कुल 8 लोगों की मौत हो गई. इस मामले में 2 लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों ने उनकी आनन फानन में अंत्येष्टि कर दी. इनके अलावा 6 लोगों की मौत हो गई. 

5 लोगों की हालत गंभीर है, एसपी इस मामले में स्थानीय चौकीदार शत्रुघ्न राय को निलंबित कर दिया है. वहीं थानाध्यक्ष से 24 घंटे के अंदर स्पष्ठिकरण की मांग की है, एसपी ने बताया की इसके नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले के गंभीरता से लेते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम जनजागरूकता के साथ शराब को लेकर सघन अभियान करेंगी. एसपी संतोष ने दावा किया कि शराब बंदी में सूबे में सर्वाधिक कार्रवाई सारण जिले में हुई है.

मृतकों के नाम
मृतकों के नाम अलाउदीन खान, रोहित सिंह, पप्पू सिह, कामेश्वर महतो, रामजीवन राम, लालबाबू साह, हीरा राय और भीष्म राय हैं. इलके अलावा कुछ लोग गैस्पिंग में बताए जा रहे हैं, जिन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया है. मृतक के भाई से मिली जानकारी के अनुसार भवलपुर पंचायत के धरमौली निवासी भीष्म राय अपने भाभी को लेकर रक्षाबंधन मनाने अमनौर गए थे. तभी अमनौर में ही उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें इलाज के लिये अमनौर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना रेफर किया गया, जहां रेफर के बाद रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.