News Nation Logo
Banner

पंचायत के विकास कार्यों में हो रहे भेदभाव को लेकर वार्ड सदस्यों ने किया प्रदर्शन

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 07 Oct 2022, 03:35:06 PM
champaran

पंचायत के विकास कार्यों में हो रहे भेदभाव को लेकर प्रदर्शन (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Pashchim Champaran:  

जिला के मझौलिया प्रखंड के बखरिया पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों ने पंचायत के विकास कार्यों में बरती जा रही अनियमितिता और वार्ड सदस्यों की अनदेखी व भेदभाव को लेकर मुखिया के खिलाफ बुधवार को पंचायत भवन पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे वार्ड सदस्यों ने आरोप लगाया कि जब भी पंचायत संबंधित विकास कार्यों के बारे में स्थानीय मुखिया और उनके पति से जानकारी मांगी जाती है तो हरिजन एक्ट के तहत केस करने की धमकी दी जाती है. प्रदर्शनकारियों में पंचायत के उपमुखिया सह वार्ड सदस्य शमशाद हुसैन ने बताया कि बखरिया पंचायत के मुखिया पति एकबाली राम अपनी मनमानी कर रहे हैं. पंचायत में वार्ड सदस्यों द्वारा कार्य मांगने पर बोलते  है कि यह मेरा काम है, जिसको जहां जाना है जाए.

साथ ही मुखिया पति धमकी देते हैं कि अगर इधर उधर की करोगे तो हरिजन एक्ट के तहत केस में फसा दूंगा. वहीं वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य विकास राम ने आरोप लगाया कि मुखिया से काम मांगने पर काम नहीं देते हैं.  पीएम आवास योजना की सूची की जानकारी नहीं दी जाती है. मुखिया पति द्वारा कहा जाता है कि सूची मेरे पास नहीं है, जहां जाना है जाइए. प्रदर्शन कर रहे वार्ड 8 के वार्ड सदस्य अजय प्रसाद ने कहा कि आज तक पंचायत में कोई आम सभा नहीं हुई. साथ ही विगत 2 अक्टूबर के दिन पंचायत में विशेष आमसभा का आयोजन नहीं किया गया.

पंचायत की योजना की जानकारी पूछने पर मुखिया पंचायत सचिव और कार्यपालक सहायक के द्वारा बहानेबाजी की जाती है. आक्रोशित वार्ड सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि अगर सरकार हमारी बातों को नहीं सुनती है तो हम सभी वार्ड सदस्य डीएम को अपना जीत का सर्टिफिकेट सहित इस्तीफा सौंप देंगे. जिसकी सारी जवाबदेही प्रशासन की होगी. प्रदर्शन कर रहे वार्ड सदस्यों में नगीना यादव अजय प्रसाद विकास राम शमशाद हुसैन श्री किसुन माझी उमाशंकर शाह सहित सभी वार्ड सदस्य शामिल थे.

वहीं इस मामले में जब मुखिया कमलापति देवी के पति समाजसेवी बाली राम से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि बखरिया पंचायत में हो रहे विकास कार्यों को देख कर कुछ वार्ड सदस्य परेशान व घबरा रहे हैं. सोची समझी साजिश व षड्यंत्र के तहत मुझे बदनाम करने और पंचायत के विकास की गति को बाधित करने का कुचक्र रचते हुए घृणित मानसिकता का परिचय दे रहे हैं. मेरे ऊपर लगाए जा रहे हैं सभी आरोप
निराधार, झूठे और गलत हैं.

First Published : 07 Oct 2022, 03:35:06 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.