logo-image

व्यापमं में एक और घोटाल होने वाला था, तभी आरोपी को बिहार से पुलिस ने पकड़ लिया

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह पकड़ा गया है. इस मामले में छत्तीसगढ़ की पुलिस ने नालंदा और नवादा जिले में छापेमारी की गई.

Updated on: 20 Aug 2019, 05:11 PM

पटना:

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह पकड़ा गया है. इस मामले में छत्तीसगढ़ की पुलिस ने नालंदा और नवादा जिले में छापेमारी की गई. पुलिस की छापेमारी में मुख्य शातिर ठग नीतीश कुमार सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- गिरिराज का नया नारा, 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार'

सभी को गिरफ्तार करके पुलिस अपने साथ ले गई. बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के नाम का इस्तेमाल करके यह बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी छात्रों से कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें- बिहार : तेजस्वी नदारद, राजद नेताओं में संशय

इस मामले की जानकारी जब रायपुर में बैठे अधिकारियों को हुई तो उन्होंने रायपुर में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया. इस मामले में राज्य के DIG और एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लिया. पुलिस टीम ने मोबाइल सर्विलांस के आधारा पर बिहार के नवादा जिले के वारसलीगंज से दो लोगों को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें- बिहार में बदली छाई, बारिश की संभावना, इन जिलों में अलर्ट

इसके अलावा पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के नोआवा गांव में छापेमारी कर मुख्य शातिर नीतीश कुमार को गिरफ्तार किया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक मारुति और कई मोबाइल फोन, डेटा को भी जब्त किया गया है. बरामद किए गए इन सामानों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- अब इस राज्य में हो रही है किराना की दुकानों पर शराब बेचने की तैयारी

गिरफ्तार किए गए लोगों में मुख्य आरोपी नीतीश कुमार है जो अस्थावां के नोआवा गांव का रहने वाला है. वहीं सीजन कुमार और संदीप उर्फ सोनू नवादा के वरसलीगंज थाने के मिरदीघा गांव का रहने वाला है. वेबसाइट की हैकिंग करने वाले शातिर सोनू कुमार अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. दूसरे प्रदेश की पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई से लोग अचंभित हैं.