logo-image

कुढ़नी उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, 13 उम्मीदवार आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

कुढ़नी उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच आज मतदान शुरू हुआ, जहां मतदाता अपना वोट डालने पहुंच रहें हैं. बता दें कि, इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं .

Updated on: 05 Dec 2022, 08:14 AM

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर के लिए आज का दिन बेहद खास है. कुढ़नी उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच आज मतदान शुरू हुआ, जहां मतदाता अपना वोट डालने पहुंच रहें हैं. बता दें कि, इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन यहां JDU और BJP में कड़ी टक्कर है. इस मतदान में कई बड़े नेता कैंप कर रहें हैं. सभी की नजरें इस ओर टिकी है कि क्या महागठबंधन अपनी लाज बचा पाएगी या फिर बीजेपी जीत का ताज पहनेगी क्योंकि इस चुनाव को 2024 के लोकसभा से जोड़ कर देखा जा रहा है. साथ ही बीजेपी ये दवा भी कर रही है कि इस चुनाव में सीएम नीतीश कुमार ने कितना काम किया है ये भी पता चल जाएगा. 

कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. मतदान के लिए कुल 320  मतदान केंद्र बनाये गये हैं जहां पहुंच कर लोग अपना मतदान कर रहें हैं. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है जो शाम 6 बजे तक चलेगा. दरअसल, महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था. वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान और फिल्म स्टार रवि किशन कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए उन्होंने वोट की अपील की थी.

बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता और महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि, केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही विधायक रह चुके हैं. वहीं, अगर वीआईपी पार्टी की बात करें तो नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने BJP और JDU के साथ एक बार फिर उनकी वोट बैंक में सेंध मारने के लिए बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है.