logo-image

मतदाताओं ने नगर निगम चुनाव बहिष्कार का लिया निर्णय, जुलूस निकाल किया प्रदर्शन

समस्तीपुर में नगर निकाय चुनाव में नामांकन के साथ ही इस को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या-27 के मतदाताओं ने सोमवार को वोट बहिष्कार का बैनर लगा दिया.

Updated on: 19 Sep 2022, 06:27 PM

Samastipur:

समस्तीपुर में नगर निकाय चुनाव में नामांकन के साथ ही इस को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या-27 के मतदाताओं ने सोमवार को वोट बहिष्कार का बैनर लगा दिया. वहीं लोगों ने शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. लोगों का कहना था कि पुराना वार्ड दो के भाग संख्या 148, 149, 150, 151, व 161 और पुराना वार्ड 3 का भाग संख्या 152 को मिलाकर नया वार्ड 27 बनाया गया है. उक्त सभी बूथों पर मतदाताओं की संख्या जोड़ दो तो यह संख्या 5088 हो जाता है जबकि नवनिर्मित वार्ड संख्या 27 में कुल मतदाताओं की संख्या 2983 ही बताया गया है. लोगों ने बताया कि मतदाता सूची देखने से पता चलता है कि भाग संख्या 150 और 151 से लगभग 2105 मतदाताओं का नाम विलोपित कर दिया गया है. लोगों का आरोप है कि वह मतदाता एक विशेष समुदाय से आते हैं.

साथ ही लोगों का कहना था कि पूर्व में धर्मपुर उर्दू मध्य विद्यालय को वर्षों से बूथ बनाया जाता था, लेकिन इस बार बूथ करीब 3 किलोमीटर दूर रेलवे लाइन पार B.Ed कॉलेज में बनाया गया है. जिससे लोगों को वोट देने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. लोगों का कहना था कि विलुप्त किए लोगों का नाम यथाशीघ्र जोड़ा जाए, तो वहीं राजकीय उर्दू मध्य विद्यालय में पुनः बूथ बनाया जाए नहीं तो इस वार्ड के लोग इस चुनाव का बहिष्कार करेंगे. मामले को लेकर डीएम योगेंद्र कुमार ने लोगों की बात मानते हुए बूथ को उसी वार्ड में रखने की बात कही है.