News Nation Logo

मरीज को चौकीदार चढ़ा रहा स्लाईन, मच्छरदानी के अंदर सो रहा डॉक्टर, वीडियो वायरल

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 22 Sep 2022, 05:02:59 PM
saharsa

मरीज को चौकीदार चढ़ा रहा स्लाईन (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Saharsa:  

प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में स्लाईन चढ़ाता चौकीदार व मच्छरदानी तले सोए चिकित्सक का वीडियो इन दिनों तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद से अस्पताल प्रशासन में खलबली मची हुई है. बता दें कि सोनवर्षा राज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों बदइंतजामी व लापरवाही की नई इबारत लिख रहा है. स्थिति ये है कि यहां रात में गंभीर रूप से महिला मरीजों को स्लाईन चढ़ाने या सुई देने का काम कोई ड्रेसर या एएनएम द्वारा नहीं बल्कि पीएचसी के चौकीदार द्वारा किया जाता हैं. जाहिर है ऐसे में मरीजों का उपचार भगवान भरोसे ही हो पाता होगा. बीते सोमवार की रात डायरिया की चपेट में आई नगर पंचायत सोनवर्षा स्थित हनुमान टोला की 50 वर्षीय महिला शोभिया देवी भर्ती हुई.

मौके पर उपस्थित चिकित्सक डां रंजीत मिश्रा द्वारा बकायदा दवा लिख दी गई, लेकिन सुई व स्लाईन लगाने वाला कोई नहीं था. इस दौरान मरीज की स्थिति बिगड़ने लगी।मरीजों द्वारा हो हल्ला मचाने पर पीएचसी में पदस्थापित चौकीदार मो. शाहबाज द्वारा मरीज को स्लाईन लगाया गया. हांलाकि काफी देर बाद एएनएम ने पहुंचकर चौकीदार द्वारा लगाए गए स्लाईन व मरीज की स्थिति का जायजा लिया.

पीएचसी के सुत्रों से मिली जानकारी पीएचसी में सिर्फ दिन के लिए ड्रेसर सह कम्पाउंडर उपलब्ध हैं. रात में गंभीर रूप से पहुंचे पुरुष मरीजों को दवा वितरक भूपेंद्र व उपाध्याय रात में पहुंचे. महिला मरीजों को एएनएम द्वारा प्राथमिक उपचार किया जाता है. विषम परिस्थिति में एम्बुलेंस पर तैनात ईएमटी भरत द्वारा रात को भर्ती मरीजों की प्राथमिक उपचार की जाती है. इस दौरान चिकित्सक मच्छरदानी के अंदर सोए रहे.

वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन में जहां खलबली मची है, वहीं प्रभारी सिविल सर्जन डॉ एसपी विश्वास ने बताया कि वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है. ये सोनवर्षा राज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र का है. डॉक्टर रंजीत मिश्रा जो रात्रि ड्यूटी पर थे, वे सोए हुए थे और चौकीदार के द्वारा विमार महिला को स्लाइन चढ़ाया जा रहा था. वीडियो की सत्यता की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही इसपर कार्रवाई की जाएगी.

First Published : 22 Sep 2022, 05:02:59 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.