logo-image

लड़के के मना करने के बाद भी प्रेमी-प्रेमिका की हुई शादी, जानें पूरा मामला

बिहार के सारण जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां जिला परसा प्रखंड में आधी रात को प्रेमिका से मिलने आना प्रेमी को बहुत ज्यादा ही भारी पड़ गया.

Updated on: 02 Jun 2023, 06:55 PM

highlights

  • सारण में एक हैरान कर देने वाली हुई घटना
  • ग्रामीणों ने जबरदस्ती प्रेमी-प्रेमिका के लगवाए फेरे
  • आधी रात में मिलने आने की दी सजा

Saran:

बिहार के सारण जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां जिला परसा प्रखंड में आधी रात को प्रेमिका से मिलने आना प्रेमी को बहुत ज्यादा ही भारी पड़ गया. बता दें कि ग्रामीणों ने पहले तो प्रेमी की जमकर पिटाई की और फिर बिना बैंड-बाजा मुहूर्त के दोनों की शादी करवा दी. बता दें कि ये मामला जिले के परसा थाना क्षेत्र के बलिगांव पंचायत के चकसहबाज गांव का है. जानकारी के मुताबिक, भेल्दी थाना क्षेत्र के पैगा गांव निवासी स्वर्गीय मंशी सिंह के पुत्र मनीष कुमार का पिछले चार साल से चकशहबाज गांव निवासी शत्रोहन सिंह की पुत्री आरती कुमारी से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो दोनों एक दूसरे से छुप छुप कर मिलने लगे देर रात तक दोनों घंटों मोबाइल पर बातें करने लगे. इसी क्रम में बुधवार की रात युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंचा.इसी दौरान युवती के परिजनों को दोनों के मिलने की भनक लग गई, ऐसे में उन्होंने ग्रामीणों की मदद से युवक को पकड़ लिया. फिर लड़के को जमकर पीटा गया, काफी देर तक लोग उसे पीटते रहे, बाद में घर के बड़े-बुजुर्गों ने लड़के को पिटने से बचाया.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार में फिर सताएगी गर्मी, 10 जिलों में लू का अलर्ट जारी; IMD का बड़ा अपडेट

पंचायत ने मिलकर करवाई शादी 

इसके साथ ही परिजनों ने गांव में पंचायत का आयोजन किया, जिसके बाद प्रधान प्रतिनिधि राजेश राय ने पहल की और परिजनों को समझा-बुझाकर शादी कराने का फैसला किया. हालांकि, मनीष इस शादी के लिए मना करता रहा, जिसके बाद बिना वक्त गंवाए मैरिज हॉल बनकर तैयार हो गया. बाजार से शादी का सामान और नए कपड़े लाए और फिर दोनों की शादी करा दी गई. शादी के बाद युवक अपनी प्रेमिका को लेकर अपने घर चला गया. 

आपको बता दें कि, इस पूरे मामले को लेकर लड़की के परिजनों ने रात को ही घर के आंगन में मंडप लगाकर प्रेमी युगल कि शादी करवा दी. इतना ही नहीं वहां मौजूद लोग इस शादी का वीडियो बनाते रहे. दोनों की जबरन शादी का वीडियो वायरल होने के बाद इलाके के लोगों में चर्चा का विषय बन गया. इधर, लड़के के घरवालों को इस बात का पता चला तो वे मौके पर पहुंचे, उन्होंने लड़के को लड़की के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन लड़की के घरवालों ने लड़के के साथ ही लड़की को भेज दिया. इस पूरे मामले को लेकर बताया जा रहा है कि, ''दोनों प्रेमी-प्रेमिका आपस में रिश्तेदार हैं. वे एक-दूसरे के यहां जाया करते थे और फोन पर भी बात किया करते थे.''