logo-image

Viral Video: किन्नरों का कारनामा, दौड़ती एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

Viral Video: आपने कई बार सुना होगा कि यात्रा के दौरान प्रसूता को असहनीय पीड़ा होने लग जाए और रास्ते में ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ जाए.

Updated on: 17 Jan 2023, 01:53 PM

highlights

  • दौड़ती ट्रेन में दर्द से कराहती रही गर्भवती
  • पैसे मांगने वाली किन्नरों ने की मदद
  • सकुशल प्रसूता ने दिया बच्चे को जन्म

Jamui:

Viral Video: आपने कई बार सुना होगा कि यात्रा के दौरान प्रसूता को असहनीय पीड़ा होने लग जाए और रास्ते में ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ जाए. ऐसा हमने कई फिल्मों में भी देखा है कि कैसे लोगों की मदद से बिना अस्पताल पहुंचे प्रसूता की कुशलतापूर्वक डिलीवरी कराई जाती है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां चलती ट्रेन में महिला की डिलीवरी कराई गई, वह भी किन्नरों की मदद से. जसीडीह रेलखंड के जमुई रेलवे स्टेशन के समीप हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में प्रसव पीड़ा से कराह रही एक गर्भवती महिला को किन्नरों ने सकुशल ट्रेन में ही प्रसव कराया. बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला अपने पति के साथ सफर कर रही थी.

यह भी पढ़ें- पटना पहुंचा गंगा विलास क्रूज, सैलानियों ने तख्त श्री हरमंदिर साहिब ने टेका मत्था

किन्नरों ने मिलकर कराया महिला का सकुशल प्रसव
महिला को रास्ते में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, बावजूद इसके कोच में मौजूद अन्य महिलाओं के द्वारा उसकी कोई मदद नहीं की गई. जिसके बाद यात्रियों से गीत गाकर पैसे मांग रही किन्नरों की नजर प्रसव पीड़ा से कराह रही उक्त गर्भवती महिला पर पड़ी. इस दृश्य को देखकर किन्नरों का मन पसीज गया और वह गर्भवती महिला के पास पहुंच गई. किन्नरों ने महिला की मदद की और सकुशल प्रसव कराया.

प्रसूता के लिए भगवान बनी किन्नर

अमूमन ट्रेन में किन्नरों को देखकर लोग मुंह फेर लेते हैं. लोगों को लगता है कि कहीं वे उनके साथ बदसलूकी ना कर दें. मगर सोमवार की देर शाम क्यूल- जसीडीह रेलखंड पर किन्नरों की टीम भगवान बनकर आई और प्रसव पीड़ा से कराह रही एक महिला का ट्रेन पर ही सकुशल प्रसव कराया. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है.