logo-image

बांका में ग्रामीणों का हल्ला बोल, पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

बांका में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

Updated on: 01 Sep 2022, 06:02 PM

Banka:

बांका में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. जहां ग्रामीणों ने मारपीट करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 28 तारीख को गांव में मारपीट की घटना हुई थी. पुलिस को मामले की जानकारी दी गई, लेकिन पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी तो दूर मामला भी दर्ज नहीं किया. जिसको लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया. बांका में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पुलिस के ढुलमुल रवैये से परेशान ग्रामीणों ने मारपीट करने वालों आरोपी की गिरफ्तारी जल्द न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

दरअसल गालिमपुर गांव के कुछ दिनों पहले मारपीट का मामला सामने आया था. पीड़ित विजय कुमार के मुताबिक 28 अगस्त की रात गांव के ही सुजीत कुमार नाम का शख्स नशे में धुत्त होकर जबरन उसके घर में घुस आया और उसके साथ मारपीट करने लगा. मारपीट के बाद सुजीत ने विजय की कनपटी पर पिस्टल भी सटा दिया और उसे धमकी देने लगा. शोर सुनकर विजय की चाची बाहर आई तो आरोपी ने उनके साथ भी मारपीट की और धमकी देते हुए फरार हो गया.

पीड़ित का कहना है कि पुलिस को मामले की सूचना दी गई, लेकिन जब तक पुलिस आती तब तक आरोपी फरार हो चुका था. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. गिरफ्तारी तो दूर पुलिस ने मामला भी दर्ज नहीं किया है. ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी युवक पहले भी लोगों से मारपीट करता रहा है. वो शराब बिक्री भी करता है, और नशे में आए दिन लोगों के साथ मारपीट करता है. गुस्साए ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने जल्द आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो वो आंदोलन करेंगे.

बहरहाल थाने का घेराव करने पहुंचे ग्रामीणों को अवर निरीक्षक खुर्शीद आलम ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया और आरोपी की जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही.

रिपोर्ट : बीरेंद्र