logo-image

ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला, बाल - बाल बची पुलिस

उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि गांव में शराब और तारी की बिक्री हो रही है. जिस आधार पर पुलिस छापेमारी करने गई थी मगर उत्पाद विभाग की टीम पर ही ग्रामीणों ने हमला कर दिया.

Updated on: 24 Nov 2022, 11:37 AM

highlights

.उत्पाद विभाग की टीम पर हमला
.शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई थी टीम
.स्थानीय लोगों ने ईंट-पत्थरों से  किया हमला
.पुलिस वाहन को भी किया क्षतिग्रस्त

Begusarai:

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में कानून तो लागू है पर इसका पालन नहीं होता धड़ल्ले से इसकी तस्करी होती है. खुले आम लोग इसे बेचते नजर आते हैं. प्रशासन इस पर नकेल कसने की बात तो कहती है मगर ऐसा हो नहीं पता है. जब पुलिस उन्हें पकड़ने जाती है तो उन्हीं पर हमला कर दिया जाता है. कुछ ऐसा ही बेगूसराय में देखने को मिला है. जहां उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि गांव में शराब और तारी की बिक्री हो रही है. जिस आधार पर पुलिस छापेमारी करने गई थी मगर उत्पाद विभाग की टीम पर ही ग्रामीणों ने हमला कर दिया.

दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राज मोहल्ला वार्ड नंबर 8 में शराब और तारी की बिक्री की जाती है. जिसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची. डोरा पासवान और प्रेम कुमार को 15 लीटर तारी के साथ गिरफ्तार कर लिए गया .लेकिन टीम जैसे ही आरोपी को लेकर आगे बढ़ी तो गांव के लोगों ने ईट पत्थर से पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

इस हमले के बाद प्रेम कुमार पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया जबकि पुलिस ने डोरा पासवान को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान टीम की पुलिस वाहन के शीशे टूट गए. पुलिस वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. फिलहाल पुलिस टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. उनकी पहचान की जा रही है.

आपको बता दें कि मधुबनी में गिरफ्तार शराब तस्कर को छुड़ाने के लिए उपद्रवियों ने थाना पर हमला बोल दिया. घटना झंझारपुर आरएस ओपी थाना की है. एक शराब तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना हाजत में बंद कर दिया. तस्कर को छुड़ाने के लिए उपद्रवियों ने थाना में घुसकर हंगामा किया. मामले में एसपी सुशील कुमार ने कहा थाना पर हंगामा और सरकारी काम में बांधा पहुंचाया गया. पुलिस ने दो शराब कारोबारी सहित हंगामा करने वाले कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

रिपोर्ट - कन्हैया कुमार झा