News Nation Logo

ग्रामीण अर्धनग्न होकर कर रहे प्रदर्शन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Oct 2022, 09:15:01 PM
highway

समस्तीपुर (Photo Credit: news nation)

समस्तीपुर:  

समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर बाजार में ग्रामीणों ने हाजीपुर बछवाड़ा एनएच 122 वीं सड़क के निर्माण कार्य आरंभ करने की मांग को लेकर सड़क पर जमा पानी में अर्धनग्न प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है जहां बीच सड़क पर जमे पानी में अर्धनग्न अवस्था में बैठकर स्थानीय सांसद सह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और स्थानीय विधायक राजेश सिंह के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सड़क जाम होने की वजह से यातायात बाधित है. बड़ी वाहन सड़क किनारे खड़ी है छोटे वाहन चालक दूसरे सड़कों से किसी प्रकार गंतव्य को जाते हैं.

बताते चलें कि व पहले यह सड़क पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत था जिसे वर्ष 2014 में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एनएच 122 बी बनाने की घोषणा की थी . तब से लेकर अब तक सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हो सका. इस जर्जर सड़क पर आए दिन दुर्घटनाएं होती है लोगों की मौत होती है.

हाजीपुर से बछवारा तक 77 किलोमीटर के इस सड़क निर्मण लिए 624 करोड़ रुपए की मंजूरी दी जा चुकी है. बाबजूद सड़क निर्माण कार्य शुरू नही होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश है. इसके लिए कई बार इन समाजसेवियों और ग्रामीणों के द्वारा प्रदर्शन किया जा चुका है. लेकिन इस बार प्रदर्शनकारी आश्वासन से मानने को तैयार नहीं. हालांकि इस प्रदर्शन को समाप्त करवाने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन के द्वारा लगातार पहल की जा रही है, लेकिन उसका कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है. अनशनकारी अब निर्माण कंपनी के अधिकारियों से लिखित आश्वासन चाह रहे.

First Published : 15 Oct 2022, 09:15:01 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.