logo-image

विजय सिन्हा ने समाधान यात्रा पर कसा तंज, कहा- पिकनिक पर निकले हैं मुख्यमंत्री

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश की समाधान यात्रा पर तंज कसा है. विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर नहीं बल्कि पिकनिक पर निकले हैं.

Updated on: 15 Feb 2023, 03:50 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने समाधान यात्रा पर कसा तंज
  • गोपालगंज में सीएम नीतीश की समाधान यात्रा 
  • अधिकारियों के साथ सीएम ने की समीक्षा बैठक
  • परेशानियों को ठीक करने की कर रहे कोशिश 

Patna:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश की समाधान यात्रा पर तंज कसा है. विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर नहीं बल्कि पिकनिक पर निकले हैं. राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है और सीएम राज्य में जनता राज का दावा करते फिर रहे हैं. वहीं, बिहार में IAS विवाद पर भी विजय सिन्हा ने कहा कि आपत्तिजनक बयान देने पर अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. जेडीयी के पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी के विवादित बयान पर भी विजय सिन्हा ने कार्रवाई की मांग की है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा की ऐसे नेता जंगली जानवर हैं उन्हें पिंजरे में बंद करने की जरूरत है.

जेडीयू सांसद ने किया पलटवार

वहीं, विजय सिन्हा के बयान पर जेडीयू सांसद ने पलटवार किया. सांसद रामप्रीत मंडल ने कहा कि बीजेपी मुद्दा विहीन हो गई है. मीडिया में बने रहने के लिए इस तरीके का बयान दे रहे हैं. जब तक जेडीयू बीजेपी के साथ थी नीतीश कुमार बहुत अच्छे लग रहे थे बीजेपी को अब अलग होने के बाद नीतीश कुमार बुरे हो गए. हम लोग विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी नहीं दे रही है. बीजेपी बिहार का विकास नहीं चाह रही है. साथ ही अमित शाह के नीतीश कुमार से बात होने पर जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने कहा कि यह फॉर्मल बात थी. इससे सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.
हम लोग के नेता नीतीश कुमार हैं, जो निर्णय करेंगे वो स्वीकार होगा.

गोपालगंज में समाधान यात्रा 
साथ ही आपको बता दें कि समाधान यात्रा के दौरान गोपालगंज में अधिकारियों के साथ सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि लगातार हम समाधान यात्रा पर हैं. जहां भी परेशानियां हैं उन्हें हम ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. गोपालगंज जिला महत्वपूर्ण जिला है यहां पर भी जो जितना हो सकेगा उतना किया जाएगा. बाढ़ के वक्त भी हमेशा इन इलाकों में हम आते रहे हैं. विपक्षी एकता से जुड़े सवाल को नीतीश कुमार ने टाल दिया, उन्होंने कहा कि इस पर फिर कभी पूछिएगा.
 
छात्राओं ने जताई नाराजगी
साथ ही आपको बता दें कि समाधान यात्रा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. यहां एमडीडीएम कॉलेज की नाराज छात्राओं ने सीएम से मिलने की कोशिश की, लेकिन लड़कियों को सुरक्षा कारणों से सुरक्षा कर्मियों ने मुख्यमंत्री से मिलने से रोक दिया. मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होने पर नाराज लड़कियों ने समाधान यात्रा पर भी सवाल उठाए. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिलने से ग्रेजुएशन पास लड़कियां नाराज थी. कन्या उत्थान योजना की राशि के लिए ग्रेजुएशन पास लड़कियां कॉलेज और विश्वविद्यालय का चक्कर लगाते थक गई, लेकिन इन्हें राशि नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें : पलामू में दो पक्षों में विवाद के बाद पत्थरबाजी और आगजनी, इलाके में धारा 144 लागू