logo-image
लोकसभा चुनाव

मुकेश सहनी पर विजय सिन्हा ने साधा निशाना, कहा- राजनीति को बनाया कमाई का आधार

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी का महागठबंधन में शामिल होने को लेकर विजय सिन्हा से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिसने राजनीति को कमाई का अपना आधार बना लिया.

Updated on: 06 Apr 2024, 01:35 PM

highlights

  • मुकेश सहनी पर विजय सिन्हा ने साधा निशाना
  • मुकेश सहनी को सम्राट चौधरी ने दी शुभकामनाएं
  • सात चरणों में होगा राज्यभर में मतदान

Patna:

शनिवार को बीजेपी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश कार्यालय में बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत की. इस दौरान विजय सिन्हा ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. वहीं, जब उनसे वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी का महागठबंधन में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिसने राजनीति को कमाई का अपना आधार बना लिया, सत्ता को मेवा के लिए चुना है. ऐसे लोगों को जनता समय पर जवाब देगी. लोग जाति के नाम पर राजनीति करते हैं और अपनी ही जाति की उपेक्षा करते हैं. बीजेपी किसी जाति की पार्टी नहीं है, यह सबको सामान अधिकार देती है. मुकेश सहनी ने खंजर भोंकने वाले, नरसंहार कराने वाले लोगों के साथ मिल गए. 

यह भी पढ़ें- मोदी के बाद चुनावी शंखनाद के लिए जमुई पहुंचे तेजस्वी, 19 अप्रैल को होगा मतदान

विजय सिन्हा ने मुकेश सहनी पर साधा निशाना

वहीं, आर्म्स एक्ट के तहत लालू यादव पर चल रही कोर्ट की कार्रवाई पर जब सवाल किया गया तो विजय सिन्हा ने कहा कि केजरीवाल भी लालू यादव से प्रेरणा लेकर चमत्कार कर रहे हैं. लालू यादव राजनीति को खत्म कर भ्रष्टाचार को बढ़ाने वाले हैं. इसका खामियाजा लालू यादव और उनके परिवार को भुगतना पड़ेगा. इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि एनडीए बिहार में 40 और देशभर में 400 से ज्यादा सीट लेकर आएगी. 

मुकेश सहनी को सम्राट चौधरी ने दी शुभकामनाएं

डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बीजेपी के गठन को 43 साल हो चुके हैं. 1980 में बीजेपी का गठन हुआ था. वहीं, पीएम ने आज के ही दिन यह संकल्प लिया था कि 2047 तक भारत विश्व का सबसे मजबूत देश बन जाएगा. इसके साथ ही मुकेश सहनी के सवाल पर सम्राट चौधरी ने कहा कि मुकेश सहनी हमारे छोटे भाई हैं और उन्हें हम राजनीति करते रहे इसकी शुभकामना देते हैं. 

सात चरणों में राज्यभर में होगा मतदान

आपको बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और सात चरणों में मतदान कराया जाएगा. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, जिसमें 4 लोकसभा सीटें गया, जमुई, औरंगाबाद और नवादा शामिल है. 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा, जिसमें कटिहार, पूर्णिया, बांका, किशनगंज और भागलपुर शामिल है. 7 मई को तीसरे चरण का मतदान 5 लोकसभा सीटों सुपौल, अररिया, झंझारपुर, खगड़िया और मधेपुरा में होगा. 13 मई को चौथे चरण में बिहार के 5 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा, जिसमें दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर और उजियारपुर शामिल है. 20 मई को पांचवें चरण में कुल 5 लोकसभा सीट मजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी, सीतामढ़ी और हाजीपुर में मतदान किया जाएगा. छठे चरण में 25 मई को कुल 8 लोकसभा सीटों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीवान, महाराजगंज, वाल्मीकि नगर और शिवहर में मतदान किया जाएगा. वहीं, 1 जून को सातवें चरण का मतदान 8 लोकसभा सीटों, जिसमें पटना साहिब, आरा, बक्सर, काराकाट, नालंदा, सासाराम, पाटलिपुत्र और जहानाबाद शामिल है.