logo-image

विजय सिन्हा ने दिया इस्तीफा, देवेश चंद्र ठाकुर ने भरा नामांकन

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन के विधायकों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया था. तमाम हलचलों के बाद विजय कुमार सिन्हा ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 24 Aug 2022, 12:05 PM

Patna:

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन के विधायकों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को गलत बताया था और कहा खि वह अगर इस्तीफा देते हैं तो यह उनके स्वाभिमान के खिलाफ होगा. तमाम हलचलों के बाद विजय कुमार सिन्हा ने बिहार विधानसभा सभापति पद से दिया इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ विधानसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है और अब नरेंद्र नारायण यादव कार्यवाहक अध्यक्ष बनाये गये हैं. 

बता दें कि इस्तीफे से पहले विजय सिन्हा ने अपना अध्यक्षीय भाषण दिया. भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि वो नियम के हिसाब से काम कर रहे हैं और हमेशा नियमों के अनुसार ही काम किया है. मेरे खिलाफ लाया गया प्रस्ताव असंवैधानिक है. आगे उन्होंने कहा कि वो इस्तीफा देने ही वाले थे, लेकिन उनके ऊपर गलत आरोप लगाए गए हैं. मुझे हटाने के लिए कुछ विधायकों ने संकल्प लिया था. 

महागठबंधन के उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर सभापति पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं. देवेश चंद्र ठाकुर बिहार विधान परिषद के नए सभापति चुने गए हैं. विधान परिषद सभापति के पद के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर देवेश चंद्र ठाकुर ने बुधवार को अपनानामांकन दाखिल किया. देवेश चंद्र ठाकुर के नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत महागठबंधन के साथ ही कई बड़े नेता मौजूद थे