logo-image

बिहारशरीफ के दंगा पीड़ितों से विजय सिन्हा ने की मुलाकात, कहा-'हिंदुओं को किया जा रहा टार्गेट'

राम नवमी के अवसर पर बिहार शरीफ में हुई हिंसा के पीड़ित व्यवसाइयों से आज नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मुलाकात की.

Updated on: 07 Apr 2023, 05:41 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने हिंसा पीड़ित व्यवसाइयों से की मुलाकात
  • नीतीश सरकार पर सिन्हा ने बोला हमला
  • राम नवमी के अवसर पर बिहारशरीफ में भड़की थी हिंसा
  • एक शख्स की गोली लगने से हो गई थी मौत

Nalanda:

राम नवमी के अवसर पर बिहार शरीफ में हुई हिंसा के पीड़ित व्यवसाइयों से आज नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मुलाकात की. पीड़ितों से मुलाकात के दौरान की तस्वीरों को विजय सिन्हा ने ट्विटर पर साझा करते हुए ट्वीट किया, 'दंगाग्रस्त बिहारशरीफ में उपद्रवियों ने कैसे उत्पात मचाया है उसकी बानगी आज भी यहां के लोगों के जेहन में है. लोगों के बातचीत से साफ है कि इस दंगे के पीछे बड़ी साजिश है जिसमें हिंदुओं को निशाना बनाया गया. स्थानीय विधायक मा. डॉ. सुनील कुमार जी के आवास पर पहुंचकर व्यवसायियों से मिला जिनका दुकान दंगाइयों ने लूट लिया था. आखिर, सवाल वही है, जब शहर में उत्पात मच रहा था तो प्रशासन कहां थी? सरकार पीड़ित दुकानदारों को उचित मुआवजा दे.'

मृतक गुलशन के परिजनों से गुरुवार को की थी मुलाकात

इससे पहले राम नवमी पर हुई हिंसा के दौरान बिहार शरीफ में उपद्रवी की गोली का शिकार हुए गुलशन कुमार के परिजनों से गुरुवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के नेतृत्व  में बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. हालांकि, धारा 144 लागू होने की वजह से पीड़ित परिवार से मिलने बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल उनके गांव नहीं जा सका और ना ही घटनास्थल पर जा सका. डीएम और एसपी द्वारा पीड़ित परिजनों को सर्किट हाउस में लाकर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कराई. पीड़त परिवार से मुलाकात के बाद विजय सिन्हा ने कहा कि बिहारशरीफ में अभी भी कर्फ़्यू जैसे हालात हैं. स्थिति को सामान्य और नियंत्रित करने में अभी  प्रशासन को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकता: अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाली कमान, बिहार के CM नीतीश से की बात

सर्किट हाउस में की थी मृतक के परिजनों से मुलाकात

विजय सिन्हा ने कहा कि नालंदा के डी एम और एस पी ने उन्हें सर्किट हाउस में बताया कि घटास्थल वाले इलाकों में धारा 144 लगा हुआ है. इसलिए प्रतिनिधिमंडल वहां नहीं जा सकता. विजय सिन्हा ने कहा कि मैंने अकेले जाने का आग्रह किया लेकिन उसे भी प्रशासन द्वारा ठुकरा दिया गया. बाद में मृतक के परिजनों को प्रशासन के द्वारा सर्किट हाउस लाया गया और वहां हम उनसे मुलाकात कर सकें. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में संजय सरावगी, डॉ सुनील कुमार, अरुणा देवी, पवन यादव, संजय सिंह, प्रणव कुमार, निक्की हेम्ब्रम, रश्मि वर्मा, सभी सदस्य विधानसभा के साथ प्रेम रंजन पटेल पूर्व सदस्य एबम रवि शंकर व बीजेपी के नालंदा जिलाध्यक्ष नालन्दा भी शामिल थे.