logo-image

विजय सिन्हा का नीतीश पर हमला, कहा-'मदरसों को फंडिंग के बहाने चल रहा खेल, CM हैं मौन'

विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार सरकार आंतकवादियों को पनाह देती है और ये बात में बहुत पहले से कहता आ रहा हूं. नीतीश सरकार मदरसे के माध्यम से अनुदान राशि देती है और इस राशि से आतकंवादियों को पनाह मिलता है.

Updated on: 25 Jan 2023, 04:52 PM

highlights

  • विजय सिन्हा का नीतीश सरकार पर हमला
  • बिहार सरकार आंतकवादियों को पनाह देती है
  • अवैध मदरसों को करती है फंडिंग

Patna:

बिहार में फर्जी मदरसों को सरकारी खजाने से मोटी राशि दी जा रही है और ऐसा काफी समय से हो रहा है. मामला पटना हाईकोर्ट में गया और हाईकोर्ट ने फर्जी मदरसों की जांच करने का निर्देश दे दिया है. हाईकोर्ट द्वारा 24,000 से ज्यादा मदरसों की फंडिंग और उनके क्रिया कलापों को लेकर जांच के आदेश जारी किए है. अब इस पर बिहार के सियासी गलियारों में सियासत भी हो रही है. खासकर बीजेपी द्वारा नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला जा रहा है.  बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है.

विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार सरकार आंतकवादियों को पनाह देती है और ये बात में बहुत पहले से कहता आ रहा हूं. नीतीश सरकार मदरसे के माध्यम से अनुदान राशि देती है और इस राशि से आतकंवादियों को पनाह मिलता है. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने जांच का आदेश दिया है. इसमें सीतामढ़ी के उस इंसान को जो मदरसे के कारनामों को उजागर किया है, बीजेपी सलाम करती है.

ये भी पढ़ें-जानबूझकर शराब पीकर मर रहे हैं, सरकार क्यों दें मुआवजा- जमा खान

सिन्हा ने आगे कहा कि, बिहार में अपराध, आतकंवाद, उग्रवाद को सूबहे की सत्ता से संरक्षण और अप्रयत्क्ष रूप से लाभ मिल रहा है, इसपर जल्द ही रोक लगनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बिहार को आतंकवादियों का शरणस्थली बनाने वाले लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार की भी जबाबदेही तय होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव की भी जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्य सचिव एक विशेष वर्ग के लिए जाने जाते हैं, उनकी भी जांच होनी चाहिए.

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि दोनो बड़े भाई और छोटे भाई बिहार को ठग रहे हैं. ये वही नीतीश कुमार हैं जिन्हें उनके भतीजे ने क्या कुछ नहीं कहा था लेकिन आज वो उनके साथ हैं. लालू और नीतीश का इतिहास रहा है कि वो अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी कर सकते हैं. साथ ही विजय सिन्हा ने ये भी कहा कि सीएम नीतीश को उस बात के बारे में भी बताना चाहिए जिस डील का जिक्र उपेंद्र कुशवाहा ने किया था.