logo-image

सुपौल में रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी का Video वायरल, दाखिल खारिज करने के नाम पर घूस

बिहार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से सरकार एक तरफ सख्ती बरतने की बात कर रही है तो दूसरी ओर अंचल कार्यालय से जुड़े राजस्व कर्मचारी बगैर घुस लिए कोई काम ही नहीं करते दिख रहे हैं.

Updated on: 22 Sep 2022, 05:35 PM

Supaul:

बिहार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से सरकार एक तरफ सख्ती बरतने की बात कर रही है तो दूसरी ओर अंचल कार्यालय से जुड़े राजस्व कर्मचारी बगैर घुस लिए कोई काम ही नहीं करते दिख रहे हैं. मामले का खुलासा तब हुआ जब सुपौल जिले के पिपरा अंचल के राजस्व कर्मचारी के एक व्यक्ति से रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो गया. जहां दाखिल खारिज करने के नाम पर भू-स्वामी से रुपए लेनदेन का वीडियो तेजी से व्यारल हो रहा है. बताया जा रहा है कि पिपरा प्रखंड के अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मचारी उमेश राम का यह घुस लेते हुए वीडियो है. जहां भू-स्वामी दिपेन्दर कुमार ने अपने जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए कर्मचारी के पास कई महीने से कर्मचारी के दफ्तर का चक्कर लगा रहा था.

जहां राजस्व कर्मचारी के द्वारा दाखिल खारिज का काम पुराने करने के एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी. वायरल वीडियो में साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि कर्मचारी किस तरह से नजराना ले रहा है. इस बारे में राजस्व कर्मचारी उमेश राम से भी उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो वे कैमरे पर यह कहकर खुद को बचाते नजर आ रहे हैं कि वे घुस नहीं लेते हैं. उन्हें कोई फंसाने की साजिश कर रहे हैं. हालांकि न्यूज स्टेट बिहार झारखंड इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करती है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इस वायरल वीडियो की जांच कर जिला प्रशासन की ओर से कबतक और क्या कार्रवाई की जाती है.