News Nation Logo
Banner

बिहार: राजधानी पटना में अब घर बैठे लोगों को मिलने लगी सब्जी

सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी कहती हैं कि इसका उद्देश्य सब्जी उत्पादक कृषकों को उनकी सब्जी का उचित मूल्य दिलवाना और लोगों को सब्जियां उचित भाव पर उपलब्ध कराना है.

IANS | Updated on: 01 May 2021, 04:20:32 PM
online vegetables

online vegetables (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • इसका उद्देश्य लोगों को सब्जियां उचित भाव पर उपलब्ध कराना है
  • 250 रुपये कीमत से कम की सब्जी ऑर्डर देने पर होम डिलिवरी एजेंट को 30 रुपये वितरण शुल्क देना होगा

 

पटना:

बिहार की राजधानी पटना हो या पूर्वी चंपारण, अगर आपको हरी, ताजी सब्जी घर बैठे चाहिए तो अब आपको बाजार जाने की जरूरत नहीं पडेगी. बेजफेड आपको घर बैठे सब्जी पहुंचा देगी. इसके लिए बस आपको तरकारीमार्ट डॉट इन पर ऑर्डर देना है. राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन फेडरेशन लिमिटेड (बेजफेड) ने पहले दिन शुक्रवार को पटना में 400 से अधिक लोगों को ऑर्डर मिलने के बाद सब्जी पहुंचाया है.एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति कितनी भी मात्रा में सब्जी बुकिंग कर सकता है. उन्होंने बताया कि ग्राहक को 250 रुपये कीमत से कम की सब्जी ऑर्डर देने पर होम डिलिवरी एजेंट को 30 रुपये वितरण शुल्क देना होगा, 250 रुपये से मूल्य की सब्जी पर यह शुल्क नहीं देना होगा. सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी कहती हैं कि इसका उद्देश्य सब्जी उत्पादक कृषकों को उनकी सब्जी का उचित मूल्य दिलवाना और लोगों को सब्जियां उचित भाव पर उपलब्ध कराना है. उन्होंने कहा कि आलू से लेकर सभी प्रकार की हरी सब्जियां यहां उपलब्ध है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व में निर्देश दिया था कि सहकारिता विभाग को ऑपरेटिव सोसायटी के माध्यम से लोगों के लिये ऑनलाइन सब्जी क्रय की व्यवस्था करें. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निदेर्शानुसार ई कॉमर्स की शुरूआत की गई है. इसके तहत तरकारी मार्ट के माध्यम से पटना एवं पूर्वी चंपारण जिले के लोगों को ऑनलाइन सब्जी क्रय करने की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है.

उल्लेखनीय है कि राज्य में सब्जी का अच्छा उत्पादन हो रहा है. यहां के किसान सब्जी को राज्य के बाहर भी भारी मात्रा में भेजते हैं. को ऑपरेटिव सोसायटी के माध्यम से ऑनलाइन सब्जी की उपलब्धता होने से अब लोगों को काफी सहूलियत होगी. कोरोना के इस प्रतिबंधित दौर में घर बैठे ऑनलाइन सब्जी क्रय होगा, इससे लोगों को काफी सुविधा होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को इस सुविधा की शुरूआत के मौके पर कहा था फिलहाल इस सुविधा की शुरूआत पटना एवं पूर्वी चंपारण जिले के लोगों के लिए की गई है. उन्होंने सहकारिता विभाग से राज्य के सभी जिलों में भी इस व्यवस्था की शुरूआत करने का निर्देश दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 04:20:32 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.