News Nation Logo

रोहतास में श्मशान घाट के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल, मुखिया पर लगे ये आरोप

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 07 Sep 2022, 04:05:27 PM
construction

रोहतास में श्मशान घाट के निर्माण में भारी अनियमितता देखी जा रही है. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Rohtas:  

बिहार में सरकारी योजनाओं को जनप्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है. जो पैसे आम जनता की भलाई के लिए आवंटित किए जाते हैं. उन पैसों का बंदरबांट कर लिया जाता है और हालात जस के तस रह जाते हैं. रोहतास में श्मशान घाट के निर्माण में भारी अनियमितता देखी जा रही है. श्मशान घाट के घटिया निर्माण को लेकर अब वार्ड सदस्य समेत कई समाजसेवियों ने सवाल खड़े किए हैं. रोहतास जिले के नोखा प्रखंड में बनने वाला ये श्मशान घाट गांव के मुखिया की ओर से बनवाया जा रहा है. आरोप है कि मुखिया मनमाने ढंग से श्मशान घाट का निर्माण करा रहे हैं. इस निर्माण में घटिया सामानों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

दीवारों में घटिया किस्म की ईटें लगाई जा रही है और सीमेंट की जगह अवैध रूप से नहर से निकाली गई मिट्टी युक्त बालू डाली जा रही है. घटिया निर्माण के अलावा मुखिया पर ये भी आरोप है कि उसने निर्माण के लिए वार्ड सदस्य की सहमति ही नहीं ली. वहीं, मामले को लेकर वार्ड सदस्य समेत कई समाजसेवियों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की और जांच के बाद गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने की मांग की है.

बहरहाल मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से जांच की मांग की गई है. अब इस मांग पर सुनवाई कबतक होगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार

First Published : 07 Sep 2022, 04:05:27 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.