News Nation Logo

बिहार में कोविड हालातों में सुधार के चलते अनलॉक शुरू, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई है. कोविड की स्थिति में ये सुधार देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थलों को सामान्य रूप से खुलने की अनुमति दी जा चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 25 Aug 2021, 03:13:14 PM
CM Nitish Kumar On Covid Unlock

CM Nitish Kumar On Covid Unlock (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार
  • सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, पार्क एवं धार्मिक स्थलों को खुलने की अनुमति
  • सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई है. जिसके चलते कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखने को मिला है. कोविड की स्थिति में ये सुधार देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थलों को सामान्य रूप से खुलने की अनुमति दी जा चुकी है. इस दौरान जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे. साथ ही सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे. इस दौरान राज्यों के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी. इसके साथ ही 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आगंतुकों के साथ) खुल सकेंगे. परन्तु तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है.

यह भी पढ़ें : तकनीकी क्रांतिः अब बाजार जाए बगैर किसान एप के जरिए बेचेंगे सब्जी

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे.

इसके अलावा उन्होंने आगे लिखा, सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे. राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी. मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आंगतुकों के साथ) खुल सकेंगे. मुख्यमंत्री ने हालांकि संभावित तीसरी लहर को लेकर सावधानी बरतने की भी सलाह दी है. मुख्यमंत्री ने कहा, तीसरे लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना जरूरी है. उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लगातार कमी आ रही है. राज्य में मंगलवार को जहां नौ नए मरीजों की पुष्टि हुई थी वहीं एक दिन पहले यानी सोमवार को सिर्फ आठ नए मरीज सामने आए थे.

First Published : 25 Aug 2021, 03:04:56 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.