logo-image

शिक्षिका के पढ़ाने का अनोखा तरीका, खेल - खेल में बच्चों को सिखा रही बड़ी बातें, वीडियो हो रहा वायरल

राय मीनाक्षी की पढ़ाई कराने का अंदाज बच्चों को खूब भा रहा है, शिक्षिका राय मीनाक्षी के पढ़ाने के अनोखे अंदाज की चर्चा आज सभी की जुबान पर है. वह हर दिन नए नए प्रयोग कर बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाई कराती हैं, जिससे बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ाई कर रहे हैं.

Updated on: 19 Sep 2022, 11:13 AM

Bhagalpur:

भागलपुर की एक शिक्षिका ने साबित कर दिया कि अगर मन में कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी काम कठिन नहीं होता. राय मीनाक्षी की पढ़ाई कराने का अंदाज बच्चों को खूब भा रहा है, शिक्षिका राय मीनाक्षी के पढ़ाने के अनोखे अंदाज की चर्चा आज सभी की जुबान पर है. वह हर दिन नए नए प्रयोग कर बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाई कराती हैं, जिससे बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ाई कर रहे हैं. जिसके चलते बच्चे विद्यालय भी रोज आते हैं.
 
बिहार में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका शायद ही बेहतर देखने को मिल पाता है लेकिन पढ़ाने का ये तरीका जमकर सुर्खियां बटोर रही है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय अंबा (कन्या) की शिक्षिका राय मीनाक्षी जितेंद्र सिंह के पढ़ाने के तरीके के लोग कायल हो गए हैं. आईएएस दीपक कुमार सिंह ने भी वीडियो शेयर कर शिक्षिका की सराहना की है. वायरल वीडियो में शिक्षिका छात्रों से काफी सुरीले और मजाकिया अंदाज में सब्जियों के नाम पूछ रही हैं और छात्र भी मस्ती से उसे बता रहे हैं. इसी दौरान साथी शिक्षिका ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो खूब वायरल हो रहा है. 

शिक्षिका तीसरी से पांचवी कक्षा के बच्चों को वह सिखा रही है जो सरकारी विद्यालयों में शायद आठवीं तक में बच्चे  सीख पाते हैं. शिक्षिका मीनाक्षी ने बताया कि उनके स्कूल में इस तरह की ही पढ़ाई होती है. बच्चे खेल - खेल द्वारा खुशी से पढ़ते हैं सीखते हैं.

इनपुट - आलोक कुमार झा