News Nation Logo

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे समस्तीपुर, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 19 Oct 2022, 07:22:15 PM
nityanand rai

नित्यानंद राय पहुंचे समस्तीपुर (Photo Credit: फाइल फोटो)

Samastipur:  

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय समस्तीपुर पहुंचे, जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं का जायजा लिया और बाद में जिला अतिथि संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की पिछड़ा और अति पिछड़ा को अपमानित करने की साजिश है. उन्होंने कहा है कि जब उन्हें पता है कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आरक्षण के मामले पर कोर्ट ने फैसला दिया है. अगर आरक्षण देना हो तो पहले आयोग का गठन करें, वैसा आयोग जो इसकी समीक्षा करें. इसके बाद इस तरह के चुनाव में आरक्षण दें, लेकिन इस सरकार ने बिना सोचे समझे चुनाव की घोषणा कर दी. जिस वजह से एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई.

वहीं बिहार में पीएफआई पर एएनआई की लगातार हो रही कार्रवाई के सवाल पर कहा कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव चाहे जितना भी उस को संरक्षण देने का प्रयास करें और पीएफआई की जो देश विरोधी गतिविधियों में जो उसका मंसूबा है, वह कभी पूरा नहीं होगा. देश के अंदर जो भी एजेंसियां हैं, वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों पर नजर भी रखती है और उन पर कार्रवाई भी करती है लेकिन नीतीश कुमार तुष्टिकरण की राजनीति में इस तरह की गतिविधियो को संरक्षण दे रहे हैं.
 
वहीं सातवीं कक्षा की परीक्षा के प्रश्न पत्र में कश्मीर को अलग देश में शामिल किए जाने वाले सवाल पर कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन करते हैं कि कश्मीर को भारत के नक्शे से अलग बताने वाले जो भी लोग हैं, उन्हें फलने-फूलने ना दें. कश्मीर को भारत के नक्शे से अलग करना देशद्रोह है. आप की सरकार में इस तरह के लोग फल फूल रहे हैं इस पर कार्रवाई करें.

First Published : 19 Oct 2022, 07:22:15 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.