logo-image

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की बिहार सरकार से मांग, मदरसों और मस्जिदों का करवांए सर्वे

गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में भी यूपी की तर्ज पर मदरसों और मस्जिदों के सर्वे की जरूरत है. खासकर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में चाहे नेपाल का सीमा हो, बंगलादेश की सीमा हो या बंगाल से जुड़ी सीमा हो सभी जगह मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए.

Updated on: 02 Sep 2022, 04:13 PM

Patna:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अब बिहार सरकार से भी उत्तर प्रदेश की ही तरह मदरसों और मस्जिदों का सर्वे कराने की मांग की है. उन्होंने कहा है की मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी जरूरी है. क्योंकि इससे पता चल पाएगा की आखिर वहां बच्चों को क्या पढ़ाया जा रहा है साथ ही वहां कैसे और कौन लोग छुप कर रह रहें हैं. उन्होंने कहा कि खासकर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में यह बहुत ही आवश्यक है. सर्वे के बाद इस बात की जानकारी मिल सकेगी कि इन मदरसों और मस्जिदों में कौन लोग रह रहे हैं और क्या कर रहे हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में भी यूपी की तर्ज पर मदरसों और मस्जिदों के सर्वे की जरूरत है. खासकर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में चाहे नेपाल का सीमा हो, बंगलादेश की सीमा हो या बंगाल से जुड़ी सीमा हो सभी जगह मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए. इस बात की जांच होनी चाहिए कि इन मदरसों और मस्जिदों में कौन लोग रह रहे हैं और क्या कर रहे हैं.

इस दौरान गिरिराज सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को मदरसों का सर्वे कराने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मदरसों के सर्वे से ओवैसी जैसे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. लेकिन उनके पेट में दर्द होने की जरुरत नहीं है, वहां के मुख्यमंत्री चाहते हैं कि मुसलमानों को अच्छी शिक्षा मिले. ओवैसी जैसे लोगों को डर है कि कही ये न पता चल जाए कि कौन बंगलादेशी है और कौन रौहंगिया है.