logo-image

बिहार में दूसरी बार चाचा-भतीजे की सरकार, नीतीश कुमार 8वीं बार बने मुख्यमंत्री

शपथग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने पांव छूकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आशीर्वाद लिया. शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव के बाद मैं सीएम नहीं बनना चाहता था. बीजेपी के साथ जाने से हमें नुकसान हुआ.

Updated on: 10 Aug 2022, 02:49 PM

Patna:

नीतीश कुमार ने आज फिर एक बार सीएम पद की शपथ ले ली है. 8वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने शपथ ली है. वहीं, तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम की शपथ ली है. तेजस्वी यादव दूसरी बार डिप्टी सीएम बने हैं. राजभवन के राजेन्द्र मंडपम में शपथग्रहण समारोह हुआ. वहीं, जीतन राम मांझी, तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव, राबड़ी देवी सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे. शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को गले लगा लिया. ये नज़ारा देख ऐसा लगता है कि दोनों के रिश्ते काफी लम्बे समय तक चलेगी. 

शपथग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने पांव छूकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आशीर्वाद लिया. शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव के बाद मैं सीएम नहीं बनना चाहता था. बीजेपी के साथ जाने से हमें नुकसान हुआ. पिछले दो महीने से हालात ठीक नहीं थे.

राबड़ी देवी ने सबको शुभकामना देते हुए कहा कि बिहार और देश के लिए अच्छा है. सब मीडिया की देन है कि यह दिन देखने को मिला. मीडिया ने पूछा कि जो गलतियां हुई उसे सुधारेंगे तब राबड़ी देवी ने कहा कि सब माफ है. उन्होंने कहा कि सबकों बहुत बहुत शुभकामनाएं. बिहार की जनता के लिए बहुत अच्छा हुआ है. बिहार की जनता बहुत खुश है. वहीं, तेजप्रताप यादव ने कहा कि सरकार में नौजवानों के लिए काम करने आए हैं.

इससे पहले उन्होंने मार्च 2000, नवम्बर 2005, नवम्बर 2010, फरवरी 2015, नवम्बर 2015, जुलाई 2017 और नवम्बर 2020 में मुख्यमंत्री की शपथ ली थी. आज आठवीं बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली है. आपको बता दें कि शपथग्रहण के बाद शाम 5 बजे बिहार कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है. कैबिनेट की बैठक में विधानमंडल का सत्र बुलाने पर निर्णय होगा.