logo-image

बिहार जदयू के नए अध्यक्ष बने उमेश कुशवाहा, लेंगे वशिष्ठ नारायण की जगह

कुशवाहा 2015 से 2020 तक विधायक रहे हैं, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

Updated on: 11 Jan 2021, 10:06 AM

पटना:

जनता दल (युनाइटेड) ने पूर्व विधायक उमेश कुशवाहा को बिहार इकाई का नया अध्यक्ष बनाया है. पटना में चल रही पार्टी राज्य परिषद की बैठक के दूसरे दिन रविवार को इसकी घोषणा की गई. जदयू बिहार प्रदेश के अध्यक्ष वशिष्ठ नारयण सिंह ने स्वास्थ कारणों से रविवार को अपने पद से इस्तीफा दिया था. कुशवाहा 2015 से 2020 तक विधायक रहे हैं, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

यह भी पढ़ेंः बिहार में नहीं लागू होगा NRC, क्या गिर जाएगी नीतीश सरकार? 

जदयू के सांसद ललन सिंह ने बताया कि बैठक के दूसरे दिन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए उमेश कुशवाहा का नाम नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में प्रस्तावित किया, जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समर्थन किया और फिर सर्वसम्मति से बैठक में इस प्रस्ताव को पारित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि सिंह पार्टी का मार्गदर्शन करते रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में टूट के संकट, पार्टी नेता का आरोप 'खुद प्रदेश अध्यक्ष चाह रहे जदयू में जाना' 

इधर, प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने पर कुशवाहा ने कहा कि पार्टी ने उन पर विश्वास कर जो भी जिम्मेदारी दी है, वे उस पर वह खरा उतरने की कोशिश करेंगे. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि पार्टी समाज के सभी वर्गो खासकर युवाओं को जोड़कर आगे बढ़ेगी. कुशवाहा वैशाली जिले के महनार विधानसभा के पूर्व विधायक हैं और वैशाली के ही कैरी बुजुर्ग गांव के निवासी हैं.