News Nation Logo
Banner

जाली नोटों के साथ दो तस्कर हुए गिरफ्तार, 11.66 लाख बरामद

सीतामढ़ी में फेक करेंसी की बड़ी खेप को बरामद किया गया है. 11 लाख 66 हजार रुपए को पुलिस ने जप्त किया है जो कि फेक करेंसी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नानपुर के मझौर गांव में कार्रवाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 05 Aug 2022, 07:07:26 PM
sitamarhi

दो तस्कर हुए गिरफ्तार (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Sitamarhi:  

सीतामढ़ी में फेक करेंसी की बड़ी खेप को बरामद किया गया है. 11 लाख 66 हजार रुपए को पुलिस ने जप्त किया है जो कि फेक करेंसी है.  दोनों की गिरफ्तारी नानपुर-जाले सीमा क्षेत्र से हुई है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नानपुर के मझौर गांव में कार्रवाई की है. गिरफ्तार हुए गिरोह के सदस्य बंगाल से जाली नोट लाकर बिहार में खपाते थे. बरामद जाली नोटों को भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में खपाने की तैयारी थी लेकिन उससे पहले ही गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने लाखों रुपए के जाली नोट के साथ दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

गुप्त सूचना के अधार पर सीतामढ़ी पुलिस ने छापेमारी कर दो धंधेबाज नेयाज अहमद और वसीर मियां को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से ये जाली नोट बरामद हुआ है.  बताया जा रहा है कि सीतामढ़ी पुलिस को यह जानकारी दी गई थी कि जिले के मेजरगंज प्रखंड में जाली नोट की बड़ी खेप आने वाली है. जिसे डिस्ट्रीब्यूट किया जाना है. जिसको देखते हुए SP द्वारा एक टीम गठित की गई जिसमे DSP हेडक्वार्टर  कृष्णा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. 

पूछ ताछ के दौरान यह भी जानकारी मिली है कि जाली नोट का धंधा पश्चिम बंगाल के मालदा से की जा रही है जो नेपाल बॉर्डर से सटे जिलों में जाली नोट का कारोबार किया जा रहा है. जब्त नोटों में 2000, 5000, 200, 100 और 50 के भारतीय नोट शामिल हैं.

First Published : 05 Aug 2022, 07:07:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.