News Nation Logo

मधुबनी कोर्ट में ADJ के साथ हाथापाई, SHO ने तानी बंदूक  

भीड़ ने दोनों पुलिस अधिकारियों की पिटाई कर डाली, इस दौरान जज के अलावा एक कर्मचारी और कुछ अधिवक्ता घायल हो गए है. 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 18 Nov 2021, 11:24:04 PM
madhubani

मधुबनी कोर्ट में ADJ के साथ हाथापाई (Photo Credit: twitter @ Adv.Keshav Jha)

नई दिल्ली:

मधुबनी में कोर्ट के अंदर एडीजे additional district judge पर एक थानेदार ने हमला कर दिया। थानेदार ने जज के साथ मारपीट करने के साथ उस पर पिस्टल भी तान दी. इस दौरान थानेदार के साथ एक दरोगा भी वह पर मौजूद था। इस हरकत के कारण कोर्ट के अंदर अफरा-तफरी मच गई. कुछ दे बाद लोगों ने थानेदार से पिस्टल छीनकर, उसकी जमकर धु​नाई की. आपाधापी के दौरान पुलिस के दोनों अधिकारी और जज के अलावा एक कर्मचारी और कुछ अधिवक्ता घायल हो गए है. जानकारी के अनुसार घोघरडीहा थाना के SHO गोपाल प्रसाद समेत एक पुलिस अधिकारी ने ADJ अविनाश के चैम्बर में घुसकर उन हमला कर दिया और गालीगलोज भी की। जज पर पिस्टल भी तान दी। घटना के पीछे की क्या वजह रही है, इसकी जानकारी नहीं मिली है। बीच बचाव करने गए 5 अन्य अधिवक्ता इस दौरान घायल हो गए. 

एडीजे प्रथम अविनाश कुमार ने घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण को उसी थाना क्षेत्र की एक महिला आशा देवी द्वारा किए गए एक आवेदन को लेकर पूछताछ की थी। बुधवार को पुलिस अधिकारी को बुलाया, जबकि वह गुरुवार को एएसआई अभिमन्यु कुमार शर्मा के साथ पहुंचे. पूछताछ के दौरान कहासुनी ज्यादा हो गई। इस पर थानेदार ने जज से हाथापाई शुरू कर दी. 

इसके बाद एडीजे के चैंबर में हल्ला मच गया. अधिवक्ता और कर्मचारी दौड़कर चैंबर में पहुंचे और थानाध्यक्ष के हाथ से उसका पिस्टल छीन ली। थानेदार को काबू में करने के साथ भीड़ ने दोनों पुलिस अधिकारियों की पिटाई कर डाली। घटना की खबर मिलते ही अधिवक्ता न्यायालय कक्ष के सामने एकत्र होने लगे. दोनों पुलिस अधिकारियों को अपने कब्जे में लेकर एक चैंबर में धकेलकर बंद कर दिया. अधिवक्ताओं के अनुसार यह दोनों पुलिस अधिकारी को अदालत से ही रिमांड पर  भेजा जाए और प्राथमिकी दर्ज की जाए. 

First Published : 18 Nov 2021, 11:24:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.