logo-image

मोतिहारी में सिलेंडर ब्लास्ट में दो लोगों की मौत, दो के पैर कटे

पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल के रामगढ़वा गांव के चम्पापुर में देर रात आग लग गई और आग की चमेट में आने से सिलेंडर में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है.

Updated on: 16 Aug 2022, 01:03 PM

Motihari:

पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल के रामगढ़वा गांव के चम्पापुर में देर रात आग लग गई और आग की चमेट में आने से सिलेंडर में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, लगभग एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिनका इलाज  रक्सौल के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. वहीं, कुछ लोगों का इलाज डंकन अस्पताल में भी चल रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक दोनों शवों को कब्जे में लेकर मोतिहारी सादर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. वहीं, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची और कुछ स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

घटना के बारे में स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मवेशी के पास धुंआ करने के लिए आग जलाई गई थी और पास में ही घास-फूस की झोपड़ी थी. जिसमें आग लग गई और देखते ही देखते पूरा घर आग के हवाले हो गया. इस बीच घर में दो गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे, जिसमें एक सिलेंडर को ग्रामीणों ने तो बहार निकाल लिया लेकिन दूसरे को बाहर नहीं निकाल पाए. कुछ ही देर में आग की लपटों ने उस सिलेंडर को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद ब्लास्ट कर गया. ब्लास्ट के चलते दो लोगों के पैर कट गए. साथ ही इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. 

आपको बता दें कि ये आगजनी की घटना रामाश्रय साह के घर में हुई. वहीं, मौके पर पहुंचे अधिकारी घटना के कारणों का पता लगा रहे हैं और घटना में हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजे की बात कही जा रही है.