logo-image

नीतीश अभी महागठबंधन में नहीं आए लेकिन RJD में दो फाड़ हो गए हैं, जानिए कैसे

बिहार का विधानसभा चुनाव आने में अभी समय है लेकिन प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन में एंट्री की संभावना के बाद राजद में दो फाड़ देखने को मिल रहे हैं.

Updated on: 21 Sep 2019, 11:56 AM

highlights

  • नीतीश कुमार के महागठबंधन में शामिल होने की लग रही हैं अटकलें
  • तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन में नहीं आ सकते
  • RJD के नेता रघुवंश सिंह ने कहा किसी भी संभावना से इनकार नहीं

पटना:

बिहार का विधानसभा चुनाव आने में अभी समय है लेकिन प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन में एंट्री की संभावना के बाद राजद में दो फाड़ देखने को मिल रहे हैं. शुक्रवार को बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भी तरह का कोई गठबंधन नहीं होगा. तेजस्वी के इस बयान के बाद उनके ही दल के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने नन पॉलिटिकल करार दिया है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा, जब एबीसीडी नहीं आती तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया?

शुक्रवार को तेजस्वी ने कहा था कि महागठबंध में नीतीश की एंट्री नहीं होगी. क्योंकि उन्होंने जनादेश का अपमान किया है. साजिश के तहत उन्होंने हमारे नेता लालू प्रसाद यादव जी को फंसा कर जेल भेज दिया. उनकी कोई नीति और कोई सिद्धांत नहीं है.

यह भी पढ़ें- मेरा निगेटिव दिखाकर मीडिया को खुशी मिलती है-पर मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता- नीतीश कुमार

तेजस्वी यादव के इस बयान पर रघुवंश सिंह ने कहा कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे कहा कि हम हर वह प्रयास करेंगे जिससे बीजेपी को हराया जा सके. रघुवंश ने कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी दल साथ आएं. रघुवंश ने कहा कि सभी 2015 के चुनाव का परिणाम देख चुके हैं.

यह भी पढ़ें- RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या

इसकी वजह से हमारी संभावनाएं बढ़ती हैं. अगर NDA से नीतीश अलग हो जाते हैं तो हमारी संभावनाएं प्रबल हो जाएंगी. बीजेपी को हराने के लिए हर प्रयास किए जाएंगे. रघुवंश ने यह भी दावा किया कि NDA में भी बहुत तल्खी है. नीतीशु कमार हमारे साथ आएंगे. उन्होंने कहा कि पिछली बार मैने कहा था कि नीतीश कुमार इधर से उधर चले जाएंगे. बाद में सभी ने देखा कि क्या हुआ. अभी भी ऐसा लग रहा है कि नीतीश गठबंधन में नहीं आ सकते. लेकिन आ जाएँ यह कोई बड़ी बात नहीं होगी.