logo-image

सुपौल में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, एक महिला घायल

सुपौल में तीन अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 19 Sep 2022, 07:55 PM

Supaul:

सुपौल में तीन अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई. महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. जब घायल महिला को अस्पताल में लाया गया तो वहां बिजली नहीं थी. मोबाइल की रोशनी में महिला की जांच की गई. सपर डॉक्टरों का कहना है कि जेनरेटर के लिए अधिकारी को बोला गया है, लेकिन अभी तक जेनरेटर नहीं लगा है. वहीं, सुपौल में लगातार हो रही बारिश के वजह से प्रखंड इलाके के बिहुल नदी का जलस्तर बढ़ गया है. जिसकी वजह से गांव में सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी फसल डूब गई है. तस्वीरें मरौना प्रखंड के ललमनिया वार्ड 13 की है. जहां  खेतों में लगी सभी फसलें बर्बाद हो गई है, जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है.

साथ ही आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इसमें बेगूसराय, जमुई, लखीसराय और मुंगेर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही राज्य के कई हिस्सों में वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है. किसानों को आकाशीय बिजली गिरने की आशंका के मद्देनजर खास सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही आपको बता दें कि बेगूसराय में तेज बारिश और वज्रपात के अलर्ट के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं, दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल दोनों छात्रों को इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भर्ती कराया गया है, जहां दोनों का इलाज चल रहा है.