logo-image

Crime: नालंदा में पंचायत का तुगलकी फरमान, बंधक बनाकर किया ऐसा हाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं ताकि लोगों की समस्या का समाधान निकाल सके. मगर उनके ही गृह जिले नालंदा के नूरसराय प्रखंड के मकनपुर गांव में मुखिया के द्वारा तुगलगी फरमान सुनाया गया है.

Updated on: 10 Jan 2023, 06:44 PM

highlights

  • पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान
  • चोरी करते पकड़े गए तो गिट्टी बालू लोड करने की सजा
  • संरपच ने आरोपों को बताया गलत

Nalanda:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं ताकि लोगों की समस्या का समाधान निकाल सके. मगर उनके ही गृह जिले नालंदा के नूरसराय प्रखंड के मकनपुर गांव में मुखिया के द्वारा तुगलगी फरमान सुनाया गया है. फरमान पूरा करने के बाद भी दो युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. मारपीट में जख्मी हुए, दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है. जख्मी मोनू और नारों ने बताया की दोनों मकनपुर गांव का रहने वाला है. शाम में घर जाने के दौरान वह नाली में गिर गया था, जिसकी वजह से उसने मुखिया को गाली दे दिया था. सुबह मुखिया पति शेखर द्वारा गांव में पंचायत बुलाया गया और पंच द्वारा दोनों दोषियों को सजा सुनाई गई.

यह भी पढ़ें- बिहार में गंगा नदी पर राजनीति तेज, ललन सिंह को संजय जायसवाल ने दिया जवाब

पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान
सजा के तौर पर मुखिया जी के द्वारा उसे बंधक बनाकर, तहखाना में रखकर 25 ट्रैक्टर गिट्टी और 25 ट्रैक्टर में बालू लोड करने की सजा सुनाई गई. इस सजा को दोनों युवक ने स्वीकार करते हुए गिट्टी और बालू लोड करने लगे. इसी दौरान कुछ लोगों ने दोनों युवक को पिटाई शुरू कर दी. पिटाई होने की सूचना पाकर युवक के परिवार वाले पहुंचे और दोनों को वहां से निकालकर इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लेकर गए. जहां दोनों का इलाज कराया जा रहा है.

चोरी करते पकड़े गए तो सुनाया गिट्टी बालू लोड करने की सजा
इस मामले में मकनपुर के मुखिया पति शेखर कुमार ने कहा कि कुछ दिन पूर्व दोनो लोहे का सामान चोरी कर रहे थे. उसी दौरान उनके गार्ड द्वारा रंगे हाथों पकड़ लिया गया, उसी खुनस में गाली गलौज करने लगे. जिसके बाद दोनों को बुलाकर पंच ने गिट्टी बालू लोड करने का फैसला सुनाया. उसी दौरान दूसरे गांव से आए लोगों ने मारपीट किया है. मगर हमलोगों पर झूठा मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है.